खबरें बिहार

कार्यकर्ताओ॔ में दायित्वबोध एवं उसके निर्वहन के प्रति सजगता ही संगठन की मजबूती का परिचायक है : रंजन

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भाजपा के अगामी 04 दिसम्बर को प्रस्तावित जिला कार्यसमिति बैठक एवं 17 से 19 दिसम्बर तक होने वाले तीन दिवसीय जिला प्रशिक्षण वर्ग की तैयारी को लेकर गुरुवार को डाक बंगला रोड स्थित भाजपा के जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में जिला पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष ,प्रकोष्ठ एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई ।
बैठक में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर आयोजित बीस दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान कार्यक्रम की सफलता पर कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि हम कार्यकर्ताओ॔ में दायित्वबोध एवं उसके निर्वहन के प्रति सजगता ही संगठन की मजबूती का परिचायक है ।
उन्होनें कहा कि पूर्व की भांति अगामी कार्यक्रम की सफलता हेतु सभी को संकल्पित होकर अपना योगदान देना होगा।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने संगठन की मजबूती हेतु प्रदेश निर्देशित करणीय कार्य से अवगत कराते हुए अगामी कार्यक्रम की रूप रेखा पर विस्तार से चर्चा उपरांत पदाधिकारियों के बीच कार्यों की जिम्मेवारी सौंपी।
वहीं जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव ने संगठन की रचना के अनुरूप दायित्व निर्वहन के प्रति उदासीन पदाधिकारियों को दायित्व बोध कराते हुए कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम की सफलता एवं लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए संगठन के ध्वनि सिद्धांतों पर आधारित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि
संगठन एवं प्रत्येक सदस्य और उनके बीच संबंधों के कार्यों और कर्तव्यों को परिभाषित करना अतिआवश्यक है ताकि सदस्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी गतिविधियों का समन्वय करें।
बैठक में जिला कार्यसमिति एवं जिला प्रशिक्षण वर्ग हेतु स्थल एवं अपेक्षित श्रेणी तय की गई जिसमें अगामी 04 दिसम्बर को मिठनपुरा स्थित होटल द पार्क के सभागार जिला कार्यसमिति बैठक एवं अगामी 17 से 19 दिसम्बर तक होने वाले जिला प्रशिक्षण वर्ग को सिकंदरपुर स्थित रानी सती मंदिर में करने का का निर्णय लिया गया ।
बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहू, मनोज सिंह, जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, हरिमोहन चौधरी, ब्रज बिहारी पासवान, राजकुमार साह, निर्मला साहू, सुनीता सहनी, जिला मंत्री रविकांत सिन्हा, संतोष साहेब, संजीव झा, ऋतुराज सिन्हा, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, आलोक कुमार राजा, नचिकेता पाण्डेय, उमेश पाण्डेय, मो शाहिद, रविरंजन “टिंकू” शुक्ला, अभिषेक सौरभ, प्रशांत तिवारी, कृपा शंकर सर्राफ, नीलम सिन्हा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.