खबरें बिहार

परीक्षा पे चर्चा के तहत आर्ट एंड पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित, 9 से 12 के विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

–एग्जाम वारियर आर्ट कंपटीशन में विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया गया
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ एग्जाम वारियर्स कार्यक्रम के तहत सोमवार को
स्थानीय मिठनपुरा स्थित इन्द्रप्रस्थ इन्टरनेशनल स्कूल में आर्ट एंड पेंटिंग कम्पटीशन का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में वर्ग 9 से 12 के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता प्रारंभ होने से पूर्व सभी प्रतिभागियों के बीच रंग, पेंसिल, कॉपी आदि वितरित किया गया।
प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल की नौंवी वर्ग की छात्रा सुहानी कुमारी, द्वितीय पुरस्कार नौंवी वर्ग की खुशी एवं तृतीय पुरस्कार नौंवी वर्ग की छात्रा रिया सोनी को मिला।
कार्यक्रम में बतौर अतिथि स्थानीय सांसद अजय निषाद, महापौर निर्मला साहु, भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, प्रदेश भाजपा महामंत्री बेबी कुमारी एवं स्कूल के निदेशक सुमन कुमार ने विजेता प्रतिभागियों को संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया।
प्रतियोगिता में विजयी हुए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागी को प्रोडिजी प्रमाणपत्र एवं मोमेंटो इसके बाद 10 एक्सीलेंट आर्ट वारियर और 25 सुपीरियर आर्ट वारियर को प्रमाणपत्र एवं मेडल प्रदान किया गया। इसके अलावे प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को आर्ट वारियर के प्रमाणपत्र के साथ अतिथियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एग्जाम वारियर्स नामक पुस्तक उपहार स्वरूप भेंट कर सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की।
इस दौरान सांसद अजय निषाद ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा के अपने इस लोकप्रिय कार्यक्रम में पीएम छात्रों को परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव को दूर करने का मंत्र देते है. साथ ही उन्हें जीवन में आगे बढ़ने का रास्ता भी दिखाते है. उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत वर्ष 2018 से हुई थी. चर्चा के दौरान पीएम से छात्र व शिक्षक परीक्षा से जुड़े सवाल करते है और वह उसका जवाब देते है. पीएम ने परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को एक्जाम वारियर्स ( परीक्षा के योद्धा) नाम दिया है. इस दौरान पीएम से सवाल पूछने वाले छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का चयन एक निबंध प्रतियोगिता के जरिए किया जाता है।
वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत आर्ट कंपटीशन का आयोजन
यह हमारे देश के प्रधानमंत्री की बहुत ही नेक सोच है. इस प्रकार के आयोजित कार्यक्रम से बच्चों के मन से परीक्षा का जो भय बना रहता है और टेंशन बनी रहती है वो काफी हद तक कम होगी. बच्चे पूरे आत्मविश्वास के साथ परीक्षा में सम्मिलित होंगे और उत्तीर्ण होंगे. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत बच्चों के नाम एक संदेश है कि परीक्षा जीवन का सहज हिस्सा है इससे डरना नहीं चाहिए आप जो भी करिए पूरे आत्मविश्वास के साथ करिए सफलता निश्चित हासिल होगी।
कार्यक्रम का संचालन इन्द्रप्रस्थ इन्टरनेशनल स्कूल के गतिविधी प्रभारी वेद प्रकाश पान्डेय एवं मंचासिन अतिथियों का स्वागत स्कूल की उप प्राचार्या शशि बाला झा ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा जिला महामंत्री सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहु, जिला मंत्री रविकांत सिन्हा, मोर्चा अध्यक्ष डाo रागीनी रानी, नचिकेता पांडे, फेंकूराम सहित आलोक राजा, धनंजय झा, नंदकिशोर पासवान  रवि रंजन शुक्ला,अमरेश कुमार विपुल, आशीष अग्रवाल , राहुल वर्मा, अमन राज, आदित्य कुमार, गौरव जायसवाल, प्रभात कुमार , मनोज कुमार सिंह, प्रशांत तिवारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *