खबरें बिहार

हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने किया पटना में हेयर सेमिनार का आयोजन

पटना (जनमन भारत संवाददाता)। देश के जाने-माने हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने मंगलवार को किदवईपूरी स्थित अपने सैलून में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया। इस सेमिनार में उन्होंने शहर के सैलून के छेत्र में भविश्य बनाने वाले लोगों को हेयरकट और हेयरड्रेसिंग के तकनीकों के बारे में  विस्तारपूर्वक बताया।
इस अवसर पर, जावेद ने कहा, “बाल और सौंदर्य उद्योग बहुत तेज गति से बढ़ रहा है। जैसे-जैसे लोग फैशन के प्रति जागरूक हो रहे हैं, सौंदर्य की आवश्यकता काफी बढ़ गई है। इसलिए इस मांग को पूरा करने के लिए सैलून शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि “जावेद हबीब प्रो, बिहार की पहली जावेद हबीब अकेडमी, नए और अनुभवी पेशेवरों के लिए बहुत ही किफायती शुल्क संरचना पर बाल और सौंदर्य क्षेत्र में 25 से अधिक पाठ्यक्रम पेश कर रही है। सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को सौ प्रतिसत नौकरी सहायता मिलती है और 10,000 से 40,000 तक के वेतन के साथ पूरे भारत में प्रीमियम सैलून द्वारा नियोजित किया जाता है। एक निश्चित वेतन और प्रोत्साहन के साथ यह एक आशाजनक करियर है।
जावेद ने छात्रों को विभिन्न हेयरकट, हेयर स्टाइलिंग सेवाएं सिखाईं। उनकी सरल समझ यह है कि यदि आप ग्राहक को विभिन्न हेयर स्टाइल पर सलाह देना चाहते हैं तो हेयर स्टाइलिस्ट को पहले शिक्षित करने की आवश्यकता है। व्यावसायिक शिक्षा को इसकी लचीली प्रकृति और बढ़ती मांग के कारण प्रमुखता मिली है। भारत में बाल शिक्षा विद्यालयों की सख्त जरूरत है और हम जावेद हबीब में इस जागरूकता को फैलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।
जावेद हबीब हेयर एंड ब्यूटी लिमिटेड भारत भर में संचालित अग्रणी हेयर एंड ब्यूटी सैलून श्रृंखला के रूप में गिना जाता है,  यह वर्तमान में देश के 24 राज्यों और 110 शहरों में 875 से अधिक आउटलेट संचालित करता है। कंपनी का लक्ष्य अगले 3 वर्षों में 1000 सैलून खोलने का है। इच्छुक उम्मीदवार अकेडमी में 9110990034/9167440555 पर संपर्क कर सकते हैं तथा फ्रैंचाइजी की संभावनाओं के लिए श्री अरविंद को 9167440555 पर भी कॉल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *