खबरें बिहार

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने मनाया संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। संत शिरोमणि गुरु रविदास की 646 वी जयंती पर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष  फेकू राम की अध्यक्षता में स्थानीय जिला कार्यालय में जयंती समारोह मनाई गई।
मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक बेबी कुमारी ने संत रविदास जी को याद करते हुए उनकी शिक्षाओं और जीवन पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि गुरु जी उस समय में व्याप्त सभी बुराइयों के खिलाफ थे.
मोर्चा अध्यक्ष फेंकूराम ने कहा कि गुरु रविदास का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था मानवाधिकारों के पैरोकार, गुरु रविदास एक प्रगतिशील विचारक थे, जिन्होंने अपनी कविताओं और आध्यात्मिकता पर आधारित शिक्षाओं के माध्यम से समानता का संदेश फैलाया ।
वहीं अन्य वक्ताओं ने इस अवसर पर विचार व्यक्त किए, जिसमें जोर देकर कहा कि हमें अपने जीवन में समरसता की भावना को आत्मसात करना चाहिए और इस महान दिन पर अपने समाज में हर प्रकार की सामाजिक बुराई को रोकने का संकल्प लेना चाहिए।
कार्यक्रम में पूर्व विधान पार्षद गीता कुमारी, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री विनोद राम, अभय कुमार, दिनेश पासवान, नीरज बैठा ,राजू रजक ,सतीश कुमार , रामजीवन साह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *