खबरें बिहार

यह दिन सभी क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करने का दिन है: डॉ. अमित कुमार दास

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। चकवासु स्थित श्री हॉस्पिटल और मैटरनिटी सेंटर में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया गया इस अवसर पर अस्पताल के निदेशक डॉ अमित कुमार दास ने कहा कि आज वह दिन है जब हमारे देश को अंग्रेजों की 200 साल की गुलामी से आजादी मिली थी। ब्रिटिश राज में देश की जनता पर काफी अत्याचार किए गए। ब्रिटिश हुकूमत के जुल्मों से देश की जनता को छुटकारा दिलाने के लिए सैकड़ों स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी। ऐसे महान क्रांतिकारियों के बलिदान को याद करने का भी दिन है। जिन्होंने देश को आजादी दिलाने के लिए अपना सब कुछ दाव पर लगा दिया। देश को आजाद कराने में महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, मंगल पांडे, राजगुरु, सुखदेव, जवाहरलाल नेहरू, लाला लाजपत राय, बाल गंगाधर तिलक जैसे क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों का अहम योगदान रहा है। यह दिन इन सभी क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करने का दिन है।

इस अवसर पर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. ज्योति दास ने भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की में पूर्वजों का बलिदान सबसे अहम है। इसे हम कभी नहीं भुला सकते।

वही लायंस क्लब ऑफ मुजफ्फरपुर के कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। क्लब के प्रेसिडेंट डॉ. अमित कुमार दास ने झंडा तोलन किया और उपस्थित क्लब के सदस्यों को संबोधित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में क्लब के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *