खबरें बिहार

आईटीसी ने बिहार में लॉन्च किया आशीर्वाद स्वस्ति सिलेक्ट दूध

-भारत का पहला दूध दैनिक “दूध का रिपोर्ट कार्ड” के साथ
– राज्य में उपभोक्ताओं को आनंदित रखने के 5 साल पुराने सफर में अगला कदम
– यह नया और बेहतर प्रोडक्ट एक खास गोल्डन पैकेजिंग में आता है
पटना (जनमन भारत संवाददाता)। आईटीसी लिमिटेड के मशहूर डेयरी ब्रांड आशीर्वाद स्वस्ति ने बिहार में अपने 5 सफल वर्ष पूरे होने के अवसर पर राज्य में आशीर्वाद स्वस्ति सिलेक्ट दूध लॉन्च किया । यह एक नया और बेहतर प्रोडक्ट हैए जो एक गोल्डन पैकेजिंग में आएगा और टोन्ड दूध के मूल्य पर ही उपलब्ध होगा। यह दूध होमोजिनाइज़्ड हैए जिससे यह सुनिश्चित होगा कि दूध की मलाई एक समान मात्रा में पूरे दूध में फैला रहे, जिससे यह गाढ़ा और पीने में स्वादिष्ट होगा।
इसके अलावा ब्रांड ने पहली बार, उपभोक्ताओं के साथ पारदर्शिता बनाए रखने हेतु उन्हें अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता परखने के लिए “दूध का रिपोर्ट कार्ड” उपलब्ध कराने का फैसला किया है। इस रिपोर्ट कार्ड में 28 गुणवत्ता मानकों का उल्लेख होगा जिनकी पांच चरणों में जांच की जाएगी। इनमें दूध में होने वाली आम मिलावट (यूरिया, स्टार्च, वनस्पति तेल, डिटर्जेंट) प्रिजर्वेटिव जैसे तत्वों की जांच भी शामिल होगी ताकि उपभोक्ताओं का यह भरोसा रहे कि उन्हें हर दिन अच्छी क्वालिटी का गाढ़ा, स्वादिष्ट और पोषक दूध मिलेगा। उपभोक्तागण अपने दूध के पैकेट पर छपे कोड नंबर को व्हाट्सएप नंपर 8105835222 पर भेज कर यह रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं।
इस नए दूध प्रोडक्ट के लॉन्च पर बोलते हुए संजय सिंगल, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर – डेयरी एवं बेवरेजेस, आईटीसी लिमिटेड ने कहा, बिहार में पिछले 5 वर्षों के सफर के दौरान उपभोक्ताओं से हमें जो पॉजिटिव  रिस्पॉन्स और समर्थन मिला है उससे प्रोत्साहित होकर हम इस राज्य के उपभोक्ताओं को आनंदित रखने के लिए एक और खास पेशकश लेकर आए हैं। आशीर्वाद स्वस्ति सिलेक्ट दूध को विशेष तरीके से तैयार किया जाता है जिसका उद्देश्य उपभोक्ताओं को टोन्ड दूध की कीमत पर एक बेहतर प्रोडक्ट अनुभव प्रदान करना है। हम अपने उपभोक्ताओं को रोजाना अपने दूध की गुणवत्ता जांच करने की सुविधा भी दे रहे हैं, जिसके लिए उन्हें आसानी से  दूध का रिपोर्ट कार्ड  मिल सकेगा।
आशीर्वाद स्वस्ति सिलेक्ट दूध को बिहार के विश्वसनीय डेयरी उत्पादकों के नेटवर्क से लिया जाता है और आईटीसी अपनी पहल आईटीसी गोमुख के तहत इनके साथ मिलकर काम करती है। इस परियोजना का व्यापक उद्देश्य दूध उत्पादन में वृद्धि और दूध की गुणवत्ता में सुधार लाना है, जिससे डेयरी उत्पादकों की आमदनी को बढ़ाया जा सके। ब्रांड द्वारा दूध खरीदने के लिए एक मज़बूत सिस्टम बनाया गया है जिसके लिए दूध उत्पादकों के साथ काम करते हुए उनके मवेशियों के स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जाता है। ऐसा करने से अच्छी क्वालिटी का पशु.चारा एवं अन्य पूरक आहार प्रतिस्पर्धी कीमतों पर खरीदने में मदद मिलती है और साथ ही मवेशी ऋण एवं बीमा लेने में मदद की जाती हैं। आशीर्वाद स्वस्ति सिलेक्ट दूध बिहार की 7500 से अधिक दुकानों पर उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *