खबरें बिहार

नया अध्याय फाउंडेशन तथा जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में विश्व स्वच्छता दिवस के अवसर पर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। नया अध्याय फाउंडेशन तथा जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में अप्पन पाठशाला, मुक्तिधाम सिकंदरपुर मुजफ्फरपुर में विश्व स्वच्छता  दिवस के अवसर पर एक जागरुकता कार्यक्रम का  आयोजन किया गया।
 इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहम्मद साकिब खान कंसल्टेंट/डीएम प्रोफेशनल, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, मुजफ्फरपुर ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का आधार है यदि हम स्वच्छ रहेंगे तथा अपने आसपास के पर्यावरण, नदियों, तालाबों व प्राकृतिक संसाधनों को संरक्षित करेंगें तो हमारा समाज  विकास और उन्नति की ओर अग्रसर होगा। उनकी द्वारा स्वच्छता संबंधी आदतों को अपनाने पर जो दिया गया।
सैय्यद अकरम, जिला प्रतिनिधि पीरामल फांउडेशन/नीति आयोग, मुजफ्फरपुर ने गतिविधि के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान करते हुए विद्यार्थियों को स्वच्छता, पर्यावरणीय स्वच्छता तथा व्यक्तिगत स्वच्छता व पोषण के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई। समाज कल्याण केंद्र के सचिव सुमित कुमार  ने कहा कि हम सभी अपने आसपास स्वच्छता रखें तथा स्वच्छता संबंधी आदतों को अपने जीवन में आत्मसात करे। नगर निगम मुक्तिधाम अधिकारी दीपक कुमार द्वारा इस पहल की प्रशंसा करते हुए स्वच्छता को अत्यंत ही महत्वपूर्ण बताया। इस कार्यक्रम में नेहरु युवा केंद्र राहुल कुमार मुजफ्फरपुर के द्वारा हाथ धुलने की विधि के बारे में विद्यार्थियों को अभ्यास कराया गया।
धन्यवाद ज्ञापन अप्पन पाठशाला के वरीय शिक्षक अभीराज कुमार ने किया।
इस अवसर पर नया अध्याय फाउंडेशन के द्वारा अप्पन पाठशाला को डिग्निटी तथा क्लीनिंग किट  उपलब्ध कराई गई।
कार्यक्रम का समापन  स्वच्छता शपथ व राष्ट्रगान के साथ किया गया।
इस कार्यक्रम में दीपू कुमार अशोक कुमार अर्जुन गुप्ता , गौतम कुमार  की उपस्थिति रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *