खबरें बिहार

समाज के उत्थान में सामाजिक संस्था का बहुत बड़ा योगदान

–संस्था के क्षेत्र मे काम करने वाले सभी सामाजिक कार्यकर्ताओ को किया नमन
 मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। जिले के एबीसी एनजीओ फोरम के सदपुरा स्थित कार्यालय में जिले के सामाजिक संस्था जगत से जुड़े दिवंगत कार्यकर्ताओं के श्रद्धांजलि सभा का आयोजन ग्रामीण जन कल्याण में किया गया।
श्रद्धांजलि सभा में महात्मा गांधी,  भीमराव अंबेडकर, जयप्रकाश नारायण, के डी दीवान ,स्वतन्त्रता सेनानी रामसंजीवन ठाकुर एवं जिले मे संस्था जगत से जुड़े 30 से ज्यादा दिवंगत कार्यकर्ताओं को भी श्रद्धांजलि दी गई।
इन सभी ने अपनी जीवन समुदाय को बेहतर बनाने में जीवन बिता दिया। साथ ही हजारों लोगो की मदद भी की और यह सभी आम जन लोगों की तरह ही अपने जीवन को जीते रहे। जिले में अच्छा कार्य किया और लोगों को बहुत प्रकार की मदद पहुंचाई।
इस कार्यक्रम के मुख्य प्रवक्ता में बंदना शर्मा , आकांक्षा सेवा सदन से, जोयत्सना, मकबूल ग्रामीण जन कल्याण परिषद से, श्री सुबोध कुमार अखिल ग्रामीण युवा विकास समिति सेस सुमित, राकेश पिरामल फाउंडेशन, डाॅ साकेत शुभम् ठाकुर,मिथिला ज्ञान सागर से उपस्थिति थे।
साथ ही श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता परमहंस महिला डेवलपमेंट सेंटर ने की। उन्होंने कहा इस प्रकार का श्रद्धांजलि सभा संस्था जगत से जुड़े दिवंगत कार्यकर्ताओं की श्रद्धांजलि सभा, जिले में पहली बार आयोजित हुई है। यह कार्यक्रम हर साल होते रहना चाहिए। क्योंकि इससे नई पीढ़ी सीख सके के समाज में सामाजिक कार्यकर्ताओं का रोल कैसा रहा और समाज को एक बेहतर समाज बनाने में लोगों ने क्या योगदान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *