खबरें बिहार

डीएवी नेशनल क्लस्टर स्पोर्ट्स क्रिकेट मीट – III की तैयारी जोरो पर

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। डीएवी कालेज प्रबंधन समिति के तत्वाधान में कलस्टर स्पोर्ट (क्रिकेट ) मीट का आयोजन 14 – 16 अक्टूबर के बीच आरडीएस कॉलेज के मैदान पर आयोजित किया गया हैं।यह आयोजन डीएवी पब्लिक स्कूल खबड़ा के द्वारा किया जा रहा है, जिसमें डीएवी मुजफ्फरपुर व समस्तीपुर जोन के विभिन्न डीएवी स्कूलों की 14 टीमें भाग ले रही है। बच्चियों  में क्रिकेट के प्रति जागरूकता को देखते हुए पहली बार प्रतियोगिता में महिला क्रिकेट टीम भी शामिल हो रही है। प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतू आज आरडीएस कॉलेज मैदान का निरीक्षण क्रिकेट विशेषज्ञों सहित अधिकारियों द्वारा किया गया, क्रिकेट पिच के समतलीकरण व मैदान की साफ सफाई युद्ध स्तर पर की जा रही है । विश्वव्यापी कोरोना महामारी के संक्रमण के बाद पहली बार बड़े स्तर पर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएवी पब्लिक स्कूल खबड़ा के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने बताया कि डीएवी संस्था बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु सदैव तत्पर है, इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से बच्चों में खेल व अनुशासन की भावना  विकसित होगी जो राष्ट्र निर्माण हेतू अतिआवश्यक हैं।

उन्होंने बताया कि यह टूर्नामेंट टी- 20 फॉर्मेट पर आधारित होगी। खिलाड़ियों के आवासन एवं भोजन की व्यवस्था डीएवी पब्लिक स्कूल खबड़ा में की गई है। प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतु विभिन्न समितियों का गठन किया गया है।विदित हो  कि प्रतियोगिता का आयोजन 2 दिन पूर्व तिरहुत शारीरिक शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान झंपहा में किया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *