खबरें बिहार

शिक्षक कभी रिटायर्ड नहीं होते बल्कि समाज में महती भूमिका निभाते हैं: मनोज कुमार झा

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। शिक्षक समाज के लिए एक ऐसा अमूल्य पत्थर होता है जिसकी कीमत कभी भी कम नहीं होती है। वाह पारस पत्थर के रूप अपनी भूमिका का निर्वाह सदैव करता रहता है।यह बातें डीएवी पब्लिक स्कूल ख़बड़ा मुजफ्फरपुर के गणित शिक्षक सुबंश कुमार  के सेवानिवृत्ति के अवसर पर डीएवी  पब्लिक स्कूल मुजफ्फरपुर जोन के सहायक क्षेत्रीय निदेशक अनिल कुमार ने कही।

उन्होंने कहा कि अपने 22 वर्षों के  कार्यकाल के दौरान सुबंश कुमार ने अपने शिक्षण कार्य कुशलता के बदौलत समाज के शैक्षणिक विकास के क्षेत्र में अद्वितीय योगदान दिया है।एक शांत स्वभाव के सुलझे हुए शिक्षक के रूप में कार्यकाल पूरा किया। अपने करीब 22 साल के कार्यकाल में हमेशा शिक्षा के प्रति समर्पित रहे।उनकी इस भूमिका को डीएवी परिवार सदैव याद रखेगा।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं। वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते हैं। जिससे समाज सशक्त और मजबूत होता है। मौके पर उपस्थित डीएवी काँटी के प्राचार्य  मृणालकांत ने कहा कि अधिगम और शिक्षण  का कार्य करने वाले कभी भी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं बल्कि सभ्य समाज की संरचना में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं । समारोह का धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ शिक्षिका  शशिबाला झा ने देते हुए कहा कि शिक्षक के सेवानिवृत्ति के बाद समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। शिक्षक समाज सुधारक होते हैं। इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित हो अपनी नम आँखों से शिक्षिक को विदाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *