खबरें बिहार

डॉ. अरुण शाह फाउंडेशन द्वारा चमकी बुखार से बचाव के लिए जागरूकता रथ रवाना

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। डॉ अरुण शाह फाउंडेशन की ओर से चमकी बुखार से बचाव के लिए बच्चों में जागरूकता के लिए जागरूकता रथ को रवाना किया गया। जागरूकता रथ को सांसद अजय निषाद और डॉ अरुण साह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया । डॉ. अरुण शाह फाउंडेशन का उद्देश्य जिले के प्रखंडो में जागरूकता रथ के माध्यम से बच्चों के साथ उनके माता को जागरूक किया जाएगा। डॉ. अरुण शाह के ब्रह्मपुरा स्थित क्लिनिक पर एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सांसद अजय निषाद पहुंचे। कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद अजय निषाद ने फीता काट कर किया। मौके पर जागरूकता रथ की दो वाहनों को सांसद अजय निषाद और बिहार के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. अरुण शाह ने हरी झंडी दिखा रवाना किया।
इस मौके पर सांसद ने कहा कि डॉ. अरुण शाह फाउंडेशन लगातार जनता की सेवा में समर्पित रहा है। डॉ. अरुण शाह ने चमकी बुखार पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयासरत है। जिला प्रशासन तो लगातार प्रयासरत है ही पर जिले में जनता को जागरूक करने के लिए डॉ. अरुण शाह फाउंडेशन की पहल चमकी बुखार पर काबू पाने के लिए डॉ. अरुण शाह का प्रयास प्रशंसनीय और काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि बच्चों को धूप में न निकलने दे और रात में भूखा पेट न सोने दे।
डॉ. अरुण साह ने कहा कि बोचहा,पारू,मीनापुर, मोतीपुर मुशहरी,कांटी आदि जगहों पर जागरूकता रथ घूम घूम कर लोगो को जागरूक करने का काम करेगी। उन्होंने कहा रात में सोने के समय खास कर बच्चों को भूखा पेट सोने नही दे। उन्होंने ने कहा वैसे बच्चों को ही चमकी बुखार होता है, जो कुपोषण का शिकार हैं। इसलिए बच्चों को रात में जरूर खाना खिलकर सोने दे। डॉ. अरुण शाह ने कहा कि इस मौसम में बच्चों को सड़ा गला मौसमी फल बिल्कुल ही न खिलाये ना ही बच्चों को  बागान में धूप मे जाने दे। डॉ. शाह  ने कहा कि इस बार हमारा लक्ष्य मुजफ्फरपुर जिले मे मार्च से 30 जून तक सघन जागरूकता अभियान के दौरान चमकी बुखार से एक भी बच्चे को मौत नहीं हो यही फाउंडेशन का लक्ष्य है  इस मौके पर शहर के गण्यमान लोग की मौजूदगी रही जिन्होंने डॉ. अरुण शाह के प्रयासों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *