खबरें बिहार

भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है, जहां सभी धर्म को समान अधिकार: जमीर खान

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। गिरिराज सिंह फैंस क्लब द्वारा नवरात्र के तीसरे दिन मंगलवार को माड़ीपुर स्थित होटल जेके रेसिडेंसी में मां की संध्या आरती सह फलाहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
महापौर निर्मला साहू ने बताया कि निर्णय सिंधु के अनुसार नवरात्र पूजन द्विस्वभाव लग्न में करना शुभ होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन, कन्या, धनु तथा कुंभ राशि द्विस्वभाव राशि है। अत: इसी लग्न में पूजा प्रारंभ करनी चाहिए। रविवार प्रतिपदा के दिन चित्रा नक्षत्र और वैधृति और विष्कुंभ योग होने के कारण यह शुभ होगा।
वही होटल जेके रेजिडेंसी के निदेशक जमीर खान ने बताया कि मां दुर्गा की पूजा शक्ति की पूजा है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी वह गिरिराज सिंह फैंस क्लब द्वारा आयोजित संध्या आरती सह फलाहार कार्यक्रम में शामिल हुए और मां भगवती की आरती की। उन्होंने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। जहां सभी धर्म को समान अधिकार मिला हुआ है और हम सभी हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई एक साथ मिलकर अपना पर्व मनाते हैं।
 सामाजिक कार्यकर्ता पवन कुमार ने कहा कि गिरिराज सिंह फैंस क्लब की जितनी भी सराहना की जाए, वह कम है। हम लोग हर वर्ष संध्या आरती में शामिल होकर मां का पूजन करते हैं और मां की आरती में आकंठ डूब जाते हैं।
जबकि भाजपा नेता और क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे नवरात्र रहेगा और इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित हो रहे हैं। यह मां के प्रति असीम प्रेम को दर्शाता है।
इस अवसर पर क्लब के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता राजीव कुमार, राजू रंजन, अधिवक्ता अनंत विजय, मनीष कुमार, धनंजय कुमार, मनोरंजन कुमार, दिनेश कुमार झा, धनंजय झा, चंदन कुमार, अमरजीत कुमार, रोशन कुमार सिंह,  धनु प्रताप सिंह समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। मंच का संचालन भाभा शाह विचार मंच के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष धर्मेंद्र साहू ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *