खबरें बिहार

पताही में अपनी पाठशाला के सातवीं शाखा का उद्घाटन हुआ

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। कुढ़नी प्रखंड के खरौना जयराम पताही हवाई अड्डा के नजदीक अत्यंत निर्धन, दलित बस्तियों में शानदार तरीके से संचालित अपनी पाठशाला के शाखा 07  जो विदेश यानि अमेरिका में कार्यरत सतगुरु शरण के द्वारा स्थापित है। इसके 50 बच्चों की प्राथमिक स्वास्थ्य जांच शहर के वरिष्ठतम शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अरुण शाह द्वारा की गई तथा उनकी माताओं को बच्चों को बीमार पड़ने से बचाने के लिए तमाम तरह की सावधानियों से डॉक्टर साहब द्वारा अवगत कराया गया। जांच के साथ-साथ उन्हें रेगुलर पेट के कीड़े की दवा अल्वेंडजोल व आवश्यक सम्बंधित दवा भी दी गई। कार्यक्रम के पश्चात तमाम महिलाओं को ढाई सौ ग्राम सत्तू का पैकेट तथा एक एक साबुन पौष्टिकता व सफाई के संदेश स्वरूप दिया गया।
चिकित्सा जांच के दौरान स्कूल की एक छह साल की बच्ची प्रियंका कुमारी गम्भीर हृदय रोग से पीड़ित पाई गई। जिसे डॉक्टर साहब ने निःशुल्क तमाम जांच व इलाज के लिए अपने क्लीनिक बुलाया।
कार्यक्रम में फौजी संगठन वेटरन्स आल इंडिया के जिला अध्यक्ष कुमार मदन जिला जनरल सेक्रेटरी संतोष कुमार के साथ साथ, सुरेश माझीं, अमरजीत पवन औऱ अन्य ग्रामीण वासी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *