खबरें बिहार

उपभोक्ताओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है : एस. के. झा

–जिला उपभोक्ता आयोग में मना विश्व उपभोक्ता दिवस
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। जिला उपभोक्ता आयोग में विश्व उपभोक्ता दिवस का आयोजन किया गया। विषय प्रवेश कराते हुए मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा ने कहा कि विश्व उपभोक्ता दिवस मनाने के पीछे मकसद यह है कि ग्राहकों के बीच उनके अधिकारों को लेकर जागरूकता बढ़ाई जा सके, देखा गया है कि आम तौर पर बहुत से ग्राहकों को अपने अधिकारों के बारे में जानकारी नहीं होती है। ऐसे में विश्व उपभोक्ता दिवस के जरिए लोगों को इसके बारे में बताया जाता है।
आयोग के अध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि उपभोक्ताओं के अधिकारों की रक्षा हर हाल में सुनिश्चित होनी चाहिए, जिसके लिए जिला उपभोक्ता आयोग तत्पर है। आयोग के सदस्य सुनील कुमार तिवारी ने कहा कि उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए जिला उपभोक्ता आयोग सकारात्मक दिशा में कार्य कर रही है।
सभा का संचालन मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा द्वारा किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता आयोग के अध्यक्ष द्वारा किया गया तथा धन्यवाद – ज्ञापन वरीय अधिवक्ता विजय कुमार शाही द्वारा किया गया। मौके पर आयोग की सदस्या श्रीमती अनुसूईया सिंह, अधिवक्ता कवि कुमार, संजीव सिन्हा, अजय कुमार, कबीर सिंह, मुन्नी चौधरी, रीता पाण्डेय, मनोज झा सहित दर्जनों की संख्या में अधिवक्तागण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *