खबरें बिहार

आगामी 5 अक्टूबर को बिहार भाजपा द्वारा आयोजित कैलाशपति मिश्र जयंती समारोह की तैयारी एवं संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा को लेकर बैठक

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। बिहार भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती के मौके पर पटना के बापू सभागार में आगामी 5 अक्टूबर को बिहार भाजपा द्वारा आयोजित कैलाशपति मिश्र जयंती समारोह की तैयारी एवं संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा को लेकर जिला भाजपा के साथ परिचयात्मक बैठक में पहली बार मुजफ्फरपुर पंहुचे बिहार भाजपा के महामंत्री सह तिरहुत क्षेत्र के क्षेत्रीय महामंत्री पूर्व विधायक शिवेश राम का स्थानीय भाजपा के जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।
भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित जिला भाजपा आयोजित *परिचयात्मक बैठक में प्रदेश भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री शिवेश राम ने* संगठन के बूथस्तरीय कार्यों की समीक्षा की और सेवा पखवाड़े के तहत अगामी सभी कार्यक्रम की सफलता के साथ 5 अक्टूबर को कैलाश पति मिश्र जयंती समारोह में जिले से ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित किए जाने पर बल दिया।
उन्होंने कहा कि एक कार्यकर्ता के रूप में हम सबों ने स्वेच्छापूर्वक संगठन में दायित्व को ग्रहण किया है और निर्वहन के प्रति सदैव सजग भी रहते हैं किन्तु जिन दधीचियों के त्याग और बलिदान के बल पर हमें विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के कार्यकर्ता होने का गौरव प्राप्त है उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को अपने जीवन में उतारना भी संगठन की मजबूती के लिए आवश्यक है। कहा कि आज हम सभी जिनकी जयंती की तैयारी के लिए बैठे हैं बिहार भाजपा के दधिचि श्रद्धेय कैलाशपति मिश्र की मेहनत और पार्टी के प्रति निष्ठा का प्रतिफल है कि आज भाजपा की मजबूती प्रदेश ही नही बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर दिख रही है। कहा कि कैलाशपति मिश्र अपना पूरा जीवन पार्टी को संगठित करने और उसके विकास में लगा दी। वे हम सब के लिए प्रेरणा के श्रोत हैं।
उन्होंने सारा जीवन संघ के नियमों का पालन किया और पार्टी को मजबूत करने में समर्पित कर दिया। ऐसे में उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने एवं उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को जानने समझने के लिए जिले के हरेक कार्यकर्ता पटना पंहुचे।
वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने प्रदेश निर्धारित संगठनात्मक सभी कार्यों को समय सीमा के अंदर पूरा कर लेने का भरोसा दिलाते हुए जयन्ती समारोह में जिले की भागीदारी को लेकर कहा कि मुजफ्फरपुर जिला संगठन की संगठनात्मक सभी कार्यों के साथ कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण और अग्रणी भूमिका रही है। उन्होने जिले की तैयारी की जानकारी देते हुए कहा कि जिले से पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं की सामूहिक प्रयास से सभी संगठनात्मक मंडलों से जिले की मजबूत उपस्थिति रहेगी । इस निमित्त कल से सभी विधानसभा के प्रभारी विधानसभा में प्रवास कर साधन और संख्या बल की चिंता में लगे हैं।
मौके पर पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि हमारे आदर्श कैलाशपति मिश्र जी के जीवन से हम सबको सीख लेने की जरूरत है। भारतीय जनता पार्टी को देश की बड़ी पार्टी बनाने में इस प्रकार के मनीषियों का बड़ा योगदान रहा है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता स्वाभिमान के साथ बड़े गर्व के साथ कहते हैं कि हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता हैं। कैलाशपति मिश्र छोटे से गांव से चलकर देश की राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा का काम करेगा।
बैठक का संचालन जिला महामंत्री सचिन कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री प्रभु कुशवाहा ने किया।
बैठक में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार,विशेश्वर प्रसाद शंभु, अंकज कुमार, उपेन्द्र पासवान, जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू, जिला मंत्री धनंजय झा, गीता कुमारी, समिता शर्मा, मोर्चा अध्यक्ष राशि खत्री,भारत रत्न यादव, विजय पांडेय, विकास गुप्ता,फेकू राम, नजफ हुसैन, मोर्चा प्रभारी रवि रंजन शुक्ला, अलोक राजा, प्रवक्ता प्रद्मुमन राणा सहित कोमल सिंह,मनोज नेता, उत्पल रंजन, शांतनु शेखर, वरुण झा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *