खबरें बिहार

भाजपा ने नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। पीएम मोदी के जन्मदिन पर 17 सितम्बर से चल रहे भाजपा के देशव्यापी अभियान सेवा पखवाड़ा के तीसरे दिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिला भाजपा ने स्थानीय रामबाग में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया।
जिला भाजपा द्वारा लगाए गए
स्वास्थ्य शिविर में सर्दी, खांसी, वायरल बुखार, शूगर एवं बीपी की समस्या से जुड़े 156 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें नि: शुल्क दवाईयां दी गई।
डाo अरविंद कुमार ने उपस्थित मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर
चिकित्सा संबंधी सलाह दी ।
इस शिविर में मुख्य रूप से रामबाग सहित शहर के आस पास एवं ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों ने स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया।
शिविर का शुभारंभ करते हुए मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने* कहा कि भाजपा जनता की सेवा को केंद्र में रख कर काम कर रही है। राजनीति में सेवा को धर्म मान कर देश को आगे बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन को सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके तहत आज स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ तन और मन के लिए अच्छा स्वास्थ्य सबका अधिकार है और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार इसे हकीकत बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं, जिनमें स्वच्छता और रोगों से बचाव पर विशेष ज़ोर दिया जा रहा है,
कहा कि आज़ादी के बाद से दशकों तक अच्छा इलाज केवल दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में ही संभव था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने स्वास्थ्य को सुदूर इलाकों में आधुनिक सुविधाओं के साथ पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश के गरीब और मध्य वर्ग के लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने और इलाज के खर्च को कम करने की लगातार कोशिश कर रही है। इस प्रक्रिया में ना केवल बेहतर अस्पतालों को देश के कोने कोने में स्थापित किया जा रहा है।  सरकार की कोशिश है कि सरल और सस्ता इलाज़ सबकी पहुँच में हो।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि
बीते 9 सालों में केंद्र सरकार ने देश में स्वास्थ्य क्षेत्र के मूलभूत ढांचे के विकास पर विशेष जोर दिया है। इसका सबसे बड़ा प्रमाण है कि सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर राज्य में भारतीय स्वास्थ्य सेवाओं का मानक अस्पताल “एम्स” स्थापित करने की योजना बनायी और इस पर काम तेज किया। उन्होंने
आयुष्मान भारत योजना की सराहना करते हुए कहा है कि यह योजना भारत में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े असंतोष को दूर कर रही है। कहा कि आयुष्मान योजना का तीसरा फेज शुरू हो चुका है कार्ड बनवाने की प्रोसेस को आसान बनाया गया है।
मोबाइल ऐप के जरिए लाभार्थी खुद ही अब ऑनलाइन  कार्ड बनवा सकेंगे।
इस दौरान मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार, जिला उपाध्यक्ष अंकज कुमार,जिला मंत्री नचिकेता पांडे, मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, आशीष अग्रवाल, मोर्चा अध्यक्ष राशि खत्री, भारत रत्न यादव सहित रविरंजन शुक्ला, उत्पल रंजन, नुन्दन सिंह,अमित राठौर, गोल्डन सर्राफ, अर्जुन सिंह, परितोष सिंह, राहुल वर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *