खबरें बिहार

योग का नियमित अभ्यास स्वस्थ जीवन शैली तथा बेहतर जीवन जीने में हमारी सहायता करता है : रामसूरत राय

–भारत के आध्यात्मिक केन्द्रों ने जिस योग-ऊर्जा को सदियों से पोषित किया, आज वो योग ऊर्जा विश्व स्वास्थ्य को दिशा दे रही है : रंजन कुमार
–सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व की रगों में योग प्रवाहित हो रहा है
मुजफ्फरपुर। योग की शक्ति से रोग और परेशानियां दूर होती हैं. योग न सिर्फ शरीर के लिए, बल्कि हमारे मन और बुद्धि के लिए भी काफी फायदेमंद है ये बातें मीठनपुरा स्थित एक होटल के सभागार में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला भाजपा द्वारा आयोजित योग शिविर में बतौर मुख्य अतिथि *भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कही* उन्होंने कहा कि योग एक विज्ञान है. योग कल्याण का विज्ञान, निरोगी काया का विज्ञान, शरीर, मन और आत्मा को जोड़ने का विज्ञान है। कहा कि सामंजस्य, शांति एवं संतुलन के लिए योग आज के समय में सबसे महत्वपूर्ण साधन है वर्तमान में सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व की रगों में योग प्रवाहित हो रहा है जिसे जन-जन तक पहुंचाने में स्वामी रामदेव एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ा योगदान है।
मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि योग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य उपहार है यह मनुष्य के दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है।
उन्होंने कहा कि योग से न केवल शरीर पूर्णतया स्वस्थ रहता बल्कि योग के द्वारा मस्तिष्क और आत्मा को सन्तुलित करने का कार्य किया जाता है।
उन्होनें कहा कि भारत के आध्यात्मिक केन्द्रों ने जिस योग-ऊर्जा को सदियों से पोषित किया, आज वो योग ऊर्जा विश्व स्वास्थ्य को दिशा दे रही है । निश्चित रूप से योग का नियमित अभ्यास स्वस्थ जीवन शैली तथा बेहतर जीवन जीने में हमारी सहायता ही नही करता बल्कि योग आज वैश्विक सहयोग का पारस्परिक आधार बन रहा है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक बेबी कुमारी, जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, महामंत्री धर्मेंद्र साहू, जिला उपाध्यक्ष सह कार्यक्रम प्रभारी हरिमोहन चौधरी, जिला उपाध्यक्ष निर्मला साहू, जिला मंत्री संजीव झा, संतोष साहेब, कृष्ण बल्लभ यादव, सुरेश चौधरी भोला, डॉ ममता रानी, विवेक कुमार, अर्जुन राम,जिला प्रवक्ता राजीव कुमार, आशीष कुमार पिन्टु, प्रभात कुमार,जिला मीडिया प्रभारी धनंजय झा, प्रदुमन राणा, महिला मोर्चा अध्यक्ष डॉ रागिनी रानी, विशेश्वर प्रसाद शम्भू, नंदकिशोर पासवान, अंकज कुमार, ओम प्रकाश तिवारी, विजय पाण्डेय, प्रशांत तिवारी, तारा गुप्ता, साकेत शुभम, रेखा सोनी, कणकमणी, कृपा शंकर सर्राफ, हरी किशोर बैठा,राकेश पटेल,मनोज नेता आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.