खबरें बिहार

मिठनपुरा स्थित बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल में गृह सचिव का स्वागत समारोह

–विद्यालय के निदेशक सुमन कुमार ने गृह सचिव सह आई.जी. (जेल)‌ प्रणव कुमार को स्मृति चिन्ह , शॉल और गुलदस्ते के द्वारा उनका आभार व्यक्त किया
मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल में पूर्व जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। विधालय में जब बच्चों को उनके आने का समाचार मिला सभी बच्चे सुबह से उनसे मिलने और उनके विचारों को सुनने के लिए आतुर थे। श्री कुमार पदोन्नति सह स्थानांतरण के तहत मुजफ्फरपुर से जा रहे हैं । उन्हें पद्धति पश्चात गृह सचिव सह  आई.जी. (कारा) बिहार सरकार के रूप में नियुक्त किया गया है।अपने संबोधन में पूर्व जिला पदाधिकारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें एक बहुत अच्छा विद्यालय मार्गदर्शक के रूप में मिला है।
इस विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं और कर्मचारी बच्चों के चहुमुखी विकास के लिए आत्म केंद्रित है। यह बात मैं न सिर्फ इस विद्यालय से प्रशासनिक तौर पर जुड़ने के कारण कह रहा हूं बल्कि एक अभिभावक के तौर पर भी मैं यह कहना चाहता हूं की मैं इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल का प्रशंसक हूं । इस विद्यालय में मेरे बच्चों का  सभी विषय में संपूर्ण विकास हुआ है। साथ ही वो हर प्रकार की  क्रियाकलाप में भी उनमें निखार आया है। यह विद्यालय सभी बच्चों का मनोबल और ज्ञान वर्धन करता है । यह विद्यालय शिक्षा के रूप में एक रोशनी तो है ही साथ ही सामाजिक तौर पर भी सभी प्रकार के सरकारी और गैर सरकारी कार्यक्रमों, जो समाज के लिए हितकर है। यह विद्यालय हमेशा प्रशासन और समाज का सहायक रहा है।
इसके बाद विद्यालय के निदेशक सुमन कुमार ने जिला पदाधिकारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि श्री प्रणव कुमार एक कर्मठ और जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं। इतने बड़े पद पर आसीन हो कर भी वो हमेशा लोगों से उनकी समस्याओं के विषय में बड़े ध्यानपूर्वक सुनते हैं और उनके समाधान के लिए तत्पर रहते हैं। हमारे लिए भी यह गौरवपूर्ण क्षण रहा है कि वह इस विद्यालय के एक अभिभावक है और महत्वपूर्ण सदस्य के तौर पर अपने आप को समझते हैं। हम सभी इंद्रप्रस्थ परिवार की ओर से उनके आगे के जीवन के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं और मंगल कामना  करते हैं। श्री कुमार जहां भी रहे है हमेशा अच्छा कार्य किया है और आगे भी करेंगे और जैसा कि उन्होंने कहा है कि वह जहां भी रहे हमारे विद्यालय के सभी शाखों के लिए एक अच्छी सोच और मार्गदर्शन देने की कोशिश करेंगे। उसके लिए हम सभी इंद्रप्रस्थ परिवार तहे दिल से उनका शुक्रगुजार हैं।
विद्यालय के निदेशक सुमन कुमार ने गृह सचिव सह आई.जी. (जेल)‌ प्रणव कुमार को स्मृति चिन्ह , शॉल और गुलदस्ते के द्वारा उनका आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों ने स्वागत गान के साथ उनका स्वागत किया। इनके बाद विद्यालय की म्यूजिकल टीम ने पुराने मधुर गीत चलते-चलते मेरे यह गीत याद रखना, यह दोस्ती हम नहीं  नहीं तोड़ेंगे आदि गीतों के द्वारा उनका मन मोह लिया।
विदाई के अंतिम क्षणों में श्री कुमार इन गीतों के साथ मंत्र मुग्ध हो भाव विभोर होकर यह दोस्ती हम ना तोड़ेंगे  गुनगुनाते हुए विद्यालय की म्यूजिकल टीम का हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा यह छन मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण और आनंदमय  क्षणों में एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *