खबरें बिहार

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को भाजपा ने सुशासन दिवस के रूप में मनाया

–जिले भर में विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन
मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 99वें जयंती को भारतीय जनता पार्टी ने हर वर्ष की तरह इस बार भी सुशासन दिवस के रूप में मनाया। पार्टी की ओर से जिले के सभी संगठनात्मक मंडलों के शक्तिकेन्द्र एवं जिला मुख्यालय पर विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
इस क्रम में जिला मुख्यालय पर भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष विजय पाण्डेय एवं युवा मोर्चा अध्यक्ष भारत रत्न यादव ने बैरिया व गरीबनाथ मंदिर प्रांगण में स्वच्छता एवं वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया।
ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष विकास गुप्ता ने सदर अस्पताल में मरीज़ों के बीच फल इत्यादि का वितरण किया।
शिक्षा प्रकोष्ठ संयोजक प्रोo विजय वर्मा ने रामदयालुनगर में निबंध लेखन एवं भाषण कला प्रतियोगिता का आयोजन किया।
क्रीड़ा प्रकोष्ठ संयोजक उत्पल रंजन ने टी-20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया।
विधि प्रकोष्ठ संयोजक अनिल सिंह ने जूरन छपरा में नि: शुल्क विधिक परामर्श शिविर लगाया।
महिला मोर्चा अध्यक्ष राशी खत्री ने गौशाला रोड में महिलाओं के बीच मेंहदी एवं रंगोली का कार्यक्रम किया।
वहीं जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में स्थानीय जूरन छपरा स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में अटल जी व्यक्तित्व व कृतित्व पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ।
जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में पूर्व प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व व कृतित्व पर संगोष्ठी में उपस्थित नेता एवं कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें याद किया एवं उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम के दौरान अध्यक्षीय उद्बोधन में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि राजनेता, कवि, साहित्यकार एवं पत्रकार सभी क्षेत्र में श्रद्धेय अटल जी की एक अलग छवि रही। देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज वे राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे। जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकर्ताओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया। कहा कि अटल जी के कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन की कल्पना को चरितार्थ होते देखा। जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण और करगिल विजय से विश्वपटल पर एक मजबूत भारत की नींव रखी।‬
मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष बिहार विधान परिषद हरि सहनी ने अपनी श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए अटल जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला।
उन्होंने कहा कि कहा देश में पहली बार विकास और सुशासन की अवधारणा को जमीन पर उतारने वाले अपने नाम के अनुरूप अटल जी ऐसे व्यक्तित्व थे जिनका संपूर्ण जीवन ही विचार, आदर्श और सिद्धांत पर आधारित था।
कहा कि हम सब जानते हैं कि अटल जी भारत की राजनीति के अजातशत्रु थे। भारत को राजनीतिक अस्थिरता से उबारने के अलावा देश के अंदर राजनीति में शुचिता और पारदर्शिता का एक आदर्श प्रतिमान उन्होंने रखा था।
उन्होंने कहा कि अटल जी ने निःस्वार्थ भाव से देश व समाज की सेवा की और भाजपा की स्थापना के माध्यम से देश में राष्ट्रवादी राजनीति को नई दिशा दी. जहां एक ओर उन्होंने परमाणु परीक्षण और कारगिल युद्ध में विश्व को उभरते भारत की शक्ति का एहसास करवाया, तो वहीं दूसरी ओर देश में सुशासन की परिकल्पना को चरितार्थ किया. उनके विराट योगदान को देश हमेशा याद रखेगा।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल में भारत ने विकास और सुशासन के जो नए प्रतिमान स्थापित किए, इसकी आधारशिला श्रद्धेय अटल जी ने अपने शासनकाल में रख दी थी। आज का दिवस सुशासन दिवस के रूप में भाजपा आयोजित कर अटल जी का स्मरण कर रही है और उनके मूल्यों के प्रति पूरी प्रतिबद्धता के साथ लगकर कार्य करने का संकल्प भी ले रही हैं।
वहीं सांसद अजय निषाद ने कहा कि भारत रत्न अटल जी देश में संचार और सड़क के माध्यम से संपर्क क्रांति के प्रणेता रहे और उन्होंने गावों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रशासन को गावों तक आम लोगों के बीच पहुंचाया.
उन्होंने कहा कि उनकी देश सेवा हम सभी के लिए प्रेरणा है ।
प्रदेश महामंत्री राजेश वर्मा ने कहा कि अटल जी ने कहा था अंधेरा हटेगा सूरज निकलेगा कमल खिलेगा आज उनके इस वाक्य को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी शब्दशः साकार करने में एक सेवक के रूप में लगे हैं।
कार्यक्रम को विधायक केदार प्रसाद गुप्ता एवं महापौर निर्मला साहू ने भी संबोधित किया और विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू ने एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री धनंजय झा ने किया।
इस दौरान मुख्य रूप से जिला जिला महामंत्री सचिन कुमार, प्रभु कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष विशेश्वर प्रसाद शंभु, जिला मंत्री गीता कुमारी, समिता शर्मा, मोर्चा अध्यक्ष विकास गुप्ता आदित्य, विजय पाण्डेय, भारत रत्न यादव, मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, राकेश पटेल आशीष अग्रवाल सहित डाo विजय वर्मा, डाo रागीनी रानी, सत्यप्रकाश भारद्वाज, मनोज पिन्टू, उमेश पाण्डेय, संजय ओझा, अनिल कुमार सिंह, मनोज नेता, कोमल सिंह, नवीन निषाद, अमित राठौर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *