खबरें बिहार

स्वच्छता अभियान चलाकर भाजपा ने अमर शहीद एवं महापुरूषों के स्मारक स्थल पर साफ-सफाई कर प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

–स्वच्छता को संस्कार बनाने की दिशा में प्रधानमंत्री जी की सबसे बड़ी पहल ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान में करोड़ो देशवासियों ने अपना योगदान दिया: रंजन
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर भाजपा के देशव्यापी कार्यक्रम सेवा पखवाड़ा के तहत मंगलवार को जिला भाजपा ने शहर के विभिन्न स्थानों पर अमर शहीद एवं महापुरूषों के स्मारक स्थल पर साफ सफाई कर स्वच्छता का अभियान चलाया।
इस क्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय जीरो माईल स्थित अमर शहीद भगत सिंह, बैरिया स्थित बैकुंठ शुक्ल,
कंपनी बाग स्थित अमर शहीद खुदीराम बोस, प्रफुल्ल चाकी एवं पानी टंकी स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्थल की सफाई कर महापुरूषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि संकल्प के साथ परिश्रम और पराक्रम की पराकाष्ठा ही सच्ची सेवा है जिसे अपने आठ वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री ने साबित किया कि वे देश के सच्चे सेवक हैं । मोदी सरकार का एक फैसला जिसे आम से लेकर खास तक का साथ मिला वो फैसला था गांधी जयंती के दिन स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करना। अन्होंने कहा कि स्वच्छता को संस्कार बनाने की दिशा में प्रधानमंत्री जी की सबसे बड़ी पहल स्वच्छता ही सेवा अभियान में करोड़ो देशवासियों ने अपना योगदान दिया। कहा कि भाजपा कार्यकर्ता हमेशा रचनात्मक और सामाजिक कार्य में लगे रहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत के सपनों के साथ केन्द्र की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पंहुचाने को कार्यकर्ता संकल्पित हैं।
सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के
जिला प्रभारी जिला महामंत्री सचिन कुमार ने बतलाया कि स्वच्छता अभियान के तहत
जिले में सांगठनिक सभी 41 मंडलों में अभियान के तहत धार्मिक स्थल, महापुरुषों की प्रतिमा स्थल एवं सार्वजनिक स्थलों की सफाई की गई। कहा कि बुधवार को पार्टी कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान के तहत अमृत सरोवरों की सफाई एवं दीपोत्सव का कार्यक्रम करेंगे।
इस अभियान में मुख्य रूप से जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू, जिला उपाध्यक्ष निर्मला साहू, अंजना कुशवाहा, मीडिया प्रभारी धनंजय झा, किसान मोर्चा अध्यक्ष उमेश पांडे, उपाध्यक्ष विजय पांडे, प्रदेश उपाध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा मनोज चौधरी, मंडल अध्यक्ष ओंकार पासवान, मोर्चा महामंत्री नंद किशोर पासवान, भाजयुमो उपाध्यक्ष अमित सिंह राठौर सहित  गोविंद कुमार, श्लोक कुमार, अंकज कुमार, हरिकिशोर बैठा शामिल हुए। कार्यक्रम की जानकारी जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *