खबरें बिहार

एचडीएफसी बैंक ने विश्व पर्यावरण दिवस पर दिया इंजन बुझाओ, नेचर बचाओ का संदेश

पटना (जनमन भारत संवाददाता)। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एचडीएफसी बैंक ने इंजन बुझाओ, नेचर बचाओ का संदेश देने के उद्देश्य से पर्यावरण संरक्षण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन रविवार को सुबह ग्यारह बजे से डाकबंगला चौराहा पर किया गया जिसमें नाटक मंडली द्वारा वायु प्रदूषण, वाहनों से होने वाले प्रदूषण और इससे आम जन के स्वास्थ्य पर हो रहे नुकसान के विषय पर नाटक का मंचन कर शहरवासियों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया।
नाटक का आयोजन डाकबंगला चौराहा के साथ कोतवाली चौक और एग्जीबिशन रोड में भी किया गया। नुक्कड़ नाटक के पश्चात ट्रैफिक सिग्नल पर अपना इंजन बंद रखने वाले वाहनचालकों को फूल देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित एचडीएफसी बैंक के जोनल हेड संदीप गौतम ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को ट्रैफिक लाइट के लाल रहने पर इंजन को बंद करने का संदेश देना है ताकि हमारा पर्यावरण प्रदूषित न हो। उन्होंने कहा कि प्रदूषण से अपने पर्यावरण को बचाने में हर जन की भागीदारी अति आवश्यक है। उन्होंने आम जन से इस कार्यक्रम में शामिल होकर इस मुहिम को सफल बनाने की अपील की। इस कार्यक्रम में ट्रैफिक डीएसपी ओम प्रकाश चौधरी, ट्रैफ़िक पदाधिकारी सहित एचडीएफसी बैंक के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *