खबरें बिहार

पीएम मोदी की दूरदर्शिता से, सबका कल्याण, स्वस्थ भारत, सुखी भारत की परिकल्पना को साकार करने की योजना है जन-औषधि: रंजन

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जन औषधि दिवस के अवसर पर देश के विभिन्न क्षेत्रों से जन-औषधि केंद्र के संचालकों के साथ ही इस योजना के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संवाद किया और उनके अनुभव सुने। 
इस क्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने स्थानीय चक्कर चौक स्थित किडजी स्कूल के प्रांगण में
प्रधानमंत्री के लाईव संबोधन को प्रोजेक्टर पर सुना।
प्रधानमंत्री के संबोधन से पूर्व देश भर से चुने गए जन-औषधि केन्द्र की महिला संचालक में से एक बिहार से मुजफ्फरपुर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष डाo रागिनी रानी को जन-औषधि ज्योति सम्मान की घोषणा से भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौर उठी।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि पीएम मोदी की दूरदर्शिता, सबका कल्याण, स्वस्थ भारत, सुखी भारत की परिकल्पना को साकार एवं आत्मसात करने के लिए ही केंद्र सरकार ने 1
जुलाई 2015 को प्रधानमंत्री जन औषधि योजना लाई जिसकी जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए एवं योजना का लाभ लेने के लिए आज देश भर में जन-औषधि दिवस मनाया जा रहा है. कहा कि जन औषधि दिवस के आयोजन से आमलोगों को अधिक से अधिक जानकारी मिलेगी और जन औषधि केंद्र से सस्ते दर पर दवा खरीद कर हर लोग स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए प्रेरित हो सकेंगे।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि कहा कि आम लोगों पर महंगी दवाइयों का बोझ कम करने और समुचित इलाज में सहयोग के उद्देश्य से लाई गई. जन-औषधि परियोजना आज संजीवनी साबित हो रही है. इस परियोजना का महत्व सबसे अधिक कोरोना काल में देखने को मिला है. इस महामारी की दूसरी लहर के दौरान दवा दुकानों में कृत्रिम अभाव की स्थिति उत्पन्न कर दवाओं को दोगुने-तीगुने दामों पर बेचा जा रहा था, उस समय पीएम जन औषधि केंद्र लोगों के लिए वरदान साबित हुआ. वास्तव में जन औषधि केंद्रों ने सस्ती दर पर गुणवत्तापूर्ण जेनेरिक दवा उपलब्ध कराने के प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार किया है. आज इस परियोजना के कारण देश के कोने-कोने में लोगों तक सस्ती दवा की आसान पहुंच सुनिश्चित हुई है।
वहीं भाजपा प्रदेश महामंत्री सह क्षेत्रीय प्रभारी पूर्व विधायक
बेबी कुमारी ने कहा कि जन-औषधि परियोजना की शुरुआत विशेष रूप से गरीबों और वंचितों के लिए किफायती दरों पर गुणवत्ता वाली दवाइयां उपलब्ध कराने के मकसद से की गई है. प्रधानमंत्री जन-औषधि योजना को कम आय वाले लोगों विशेषकर महिलाओं के लिए वरदान बताया. उन्होंने कहा कि  महिलाओं के लिए 1 रुपये में सेनेटरी नेपकीन भी इन केंद्रों पर मिल रहे हैं. 21 करोड़ से ज्यादा सेनेटरी नेपकीन की बिक्री ये दिखाती है कि जन औषधि केंद्र कितनी बड़ी संख्या में महिलाओं का जीवन आसान कर रहे हैं।
इस अवसर पर मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रविंद्र प्रसाद सिंह जिला महामंत्री सचिन कुमार, मनोज कुमार सिंह, धर्मेंद्र साहु जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, जिला मंत्री संजीव झा, युवा मोर्चा अध्यक्ष नचिकेता पाण्डेय, मीडिया प्रभारी धनंजय झा, नंदकिशोर पासवान, आनंद कृष्ण, रिता पराशर, बौबी, अलिमुद्दिन चुन्नू, साहु भूपाल भारती, आनंद राठौर सहित कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.