खबरें बिहार

22 जनवरी को प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा पर जिलेवासी दीपावली मनाये: देवांशु किशोर

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर शहर में  आमंत्रण रथ को गिरिराज सिंह फैंस क्लब की तरफ से रवाना किया गया। गिरिराज सिंह फैंस क्लब के सभी सदस्य 22 जनवरी को सामूहिक उपवास पर रहेंगे। उक्त जानकारी क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने दी।
आमंत्रण रथ को गरीब स्थान मंदिर के प्रधान पुजारी विनय पाठक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
 इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इसे दिव्य सवप्न की पूर्ति होने जैसा है और कहा कि  पूरा विश्व अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देखने के लिए आतुर हैं। उन्होंने इस पल को लाने, भव्य मंदिर बनवाने और संकल्प पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भी दी।
क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने कहा कि पूरे देश में राम मंदिर का स्‍वप्‍न देखने वाले बहुत हैं। वे अपनी आस्था को जबरन छिपाकर जी रहे थे। 22 जनवरी, 2024 को मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा के साथ ही उन ग्रामीणों की दबी हुई अभिलाषा भी पूर्ण हो जाएगी। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा करेंगे तब वे हमारे भारतवर्ष के प्रत्‍येक नागरिक का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। मेरी प्रार्थना है कि यह मंदिर सभी भारतीयों को श्रीराम के गुणों को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। साथ उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को जिले के सभी लोग राममय माहौल बनाकर भक्ति में डूब जाए और सभी लोग राम धुन के साथ ही दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन करें ताकि विश्व इतिहास में इस शुभ घड़ी को स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाए। साथ ही कहा कि श्री राम रथ पूरे जिले में घूम कर 22 जनवरी को प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सनातन धर्म की रक्षा हेतु दीपावली मनाने का आह्वान करे।
इस अवसर पर गिरिराज सिंह फैंस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष मनीष कुमार,  उपाध्यक्ष शंभू कुमार, अनंत विजय, धनंजय कुमार पप्पू, रोशन कुमार, पिंटू कुमार, वीरेंद्र कुमार सिंह, दिनेश झा, सोनू कुमार, पिंटू कुमार, क्लब के जिला अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु और गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *