खबरें बिहार

सांसद अजय निषाद कांग्रेस में शामिल, महागठबंधन से हो सकते है प्रत्याशी

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से लगातार दो बार जीत दर्ज करने वाले बीजेपी सांसद अजय निषाद का इस बार टिकट कट गया है। उसके बाद उन्होंने आज कांग्रेस में जाने का फैसला लिया और  पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण के साथ ही मुजफ्फरपुर सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी बनने की संभावना प्रबल हो गई है। ‌ सांसद अजय निषाद ने कहा कि अभी वह फिलहाल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण किए हैं अगर हाईकमान का आदेश होगा तो चुनाव मैदान में भी जाएंगे।
भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मुजफ्फरपुर से डा. राजभूषण चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। ‌चौधरी का नाम सामने आने के बाद से इस बात पर चर्चा तेज हो गई वह अलग हो‌ सकते है।  भाजपा से नाराज चल रहे अजय निषाद पाला बदल सकते हैं। आज कांग्रेस से हाथ मिला लिया।‌  मुजफ्फरपुर से सांसद अजय निषाद ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने नाम के आगे से ‘मोदी का परिवार’ सरनेम और बीजेपी भी हटा दिया  जिसके बाद से अटकलें और तेज हो गई है कि अजय निषाद अब बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
दो बार रिकार्ड वोट मिला
सांसद अजय निषाद मुजफ्फरपुर से लगातार दो बार भाजपा के कैंडिडेट के तौर पर विजयी रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी के राज भूषण चौधरी को 4 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। वहीं 2014 में कांग्रेस के प्रत्याशी और मौजूदा बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह को 22 हजार से ज्यादा मतों से मात दी थी।
लेकिन इस बार‌ 2024 बीजेपी ने अजय  सांसद अजय निषाद का टिकट काट दिया है। भाजपा ने राज भूषण चौधरी पर दांव लगाया है।  बीजेपी के एक और सांसद छेदी पासवान भी कांग्रेस के संपर्क में बताए जा रहे हैं।
आपको बता दें महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो चुका है। आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी पार्टियां 5 सीटों पर च रही हैं। मुजफ्फरपुर की सीट कांग्रेस के कोटे में आई है।  कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में बीजेपी से बेटिकट हुए दोनों सांसदों को कांग्रेस मौका दे सकती है। वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी कि वीआईपी भी महागठबंधन में शामिल हो सकती हैं। इस तरह की अटकलें चल रही है।
आपको बता दें महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो चुका है। आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी पार्टियां 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। मुजफ्फरपुर की सीट कांग्रेस के कोटे में आई है। और कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है ऐसे में बीजेपी से बेटिकट हुए  सांसद को कांग्रेस मौका दे सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *