खबरें बिहार

पुण्यतिथि पर याद किए गए पंडित दीनदयाल उपाध्याय

–पुष्पांजलि सहित संगोष्ठी का हुआ आयोजन
मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। प्रखर राष्ट्रवादी, एकात्म मानववाद व अंत्योदय जैसी विचारधारा के प्रणेता एवं भारतीय जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 56 वीं पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में जिला भाजपा ने अपने सभी संगठनात्मक मंडलों में बूथ स्तर पर मनाया।
इस क्रम में बुधवार को जिला मुख्यालय पर भाजपा के स्थानीय जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दीनदयाल व्यक्तित्व और कृतित्व पर विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ।  इसके पूर्व पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं ने दीनदयाल उपाध्याय के तैल चित्र पर पुष्पांजलि कर समर्पण के साथ सेवा का संकल्प लिया ।
मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने अपनी श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि जहां भी मानवता की सेवा का प्रश्न होगा, मानवता के कल्याण की बात होगी, दीनदयाल जी का एकात्म मानव दर्शन प्रासंगिक रहेगा। कहा कि सामाजिक जीवन में एक नेता को कैसा होना चाहिए, भारत के लोकतन्त्र और मूल्यों को कैसे जीना चाहिए, दीनदयाल जी इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं।
उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों, गरीबों के उत्थान का जो सपना देखा था वह आज साकार हो रहा है। अंत्योदय का जो सपना उन्होंने देखा था वह फलीभूत हो रहा है।  जिस अंत्योदय की परिकल्पना पं दीनदयाल ने की थी, उसे साकार करने का काम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार रही है. गांव, गरीब,किसान, शोषित, पीडित, वंचित लोगों के उत्थान के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई गयी। गरीबों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी विभिन्न योजनाओं पर कार्य कर रहे हैं। ऐसे विकास की सोच को आगे बढ़ाया है जो  सर्वांगीण-सर्वसमावेशी-
सर्वस्पर्शी हो। विकासवाद आज के भारत की नीति-रीति बन गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता से आज देश मजबूती के साथ हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रवाद को प्रेरणा, अंत्योदय को दर्शन और सुशासन को मंत्र बनाकर, देश को नई ऊंचाईयों पर ले जाने और निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर रखने की सोच के साथ पहली बार किसी केंद्र सरकार ने समयबद्ध तरीके से अंतिम छोर तक विकास की पहुंच सुनिश्चित कर विकसित भारत की बुनियाद रख दी है।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सचिन कुमार ने तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री धनंजय झा ने किया।
इस दौरान मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष उपेन्द्र पासवान, जिला महामंत्री प्रभु कुशवाहा, जिला मंत्री धनंजय झा, नचिकेता पांडेय, जिला मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, राकेश पटेल, मोर्चा अध्यक्ष विजय पांडेय, विकास गुप्ता, महिला मोर्चा महामंत्री कोमल सिंह, ममता कुमारी, प्रवक्ता सत्यप्रकाश भारद्वाज समेत टिंकु शुक्ला, संजीव झा, सुकेश कुमार, सिद्धार्थ कुमार गुप्ता, अनिल गुप्ता, रतन श्रीवास्तव, हरिकिशोर बैठा, कृपा शंकर सर्राफ़, आनंद कृष्ण, मुकुल सिंह, श्लोक श्रीवास्तव आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *