खबरें बिहार

पटना मे बढ़ई अधिकार रैली मिल का पत्थर: साबित होगा:मदन शर्मा

वैशाली (वरुण कुमार)।बढ़ई अधिकार रैली तैयारी समिति की बैठक स्थानीय गांधी चौक स्थित डीएम प्लाजा में योगेंद्र शर्मा की अध्यक्षता मे हुई। बैठक में सर्व समिति से उपस्थित लोगों ने वैशाली जिला का रैली तैयारी समिति का संयोजक निशांत शर्मा को चुना। बैठक में सभी उपस्थित नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि 29 जनवरी 2024 को मिलर हाई स्कूल मैदान में बढ़ई अधिकार रैली में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर सफल बनाए।
बैठक को बढ़ई अधिकार रैली आयोजन समिति के  नेता व बिहार राज्य संस्कृत शिक्षा बोर्ड के सदस्य उद्घाटनकर्ता मदन शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के 76 वर्षों बाद भी बढ़ई समाज राजनीतिक, सामाजिक,आर्थिक उपेक्षा का शिकार है।
संसदीय लोकतांत्रिक व्यवस्था में अवसर की समता के साथ-साथ व्यक्ति की गरिमा व प्रतिष्ठा सुनिश्चित करने का वचन है, फिर भी बढ़ई वंचित है।
मुख्य अतिथि डॉ.हेम नारायण विश्वकर्मा ने कहा कि संसद और विधानमंडल में बढ़ई समाज की पीड़ा नहीं उठ रही। महात्मा गांधी के ताबीज वाले व्यक्ति की उपेक्षा आज भी जारी है।आपको न्योता देने आए हैं कि आगामी 29 जनवरी 2024 को पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में आयोजित बढ़ई अधिकार रैली में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर अपनी चट्टानी एकता का परिचय देकर कुंभकर्णी निद्रा में सोई सभी राजनीतिक पार्टियों और सरकार को जगाने व झकझोरने का काम करें।
 विश्वकर्मा काष्ठ शिल्पी विकास समिति के प्रदेश महासचिव शिवपूजन ठाकुर ने कहा कि बिहार में 2023 में हुए जाति जनगणना के बाद हम बढ़ई जाति की जनसंख्या 20 लाख है,फिर भी राजनीतिक सत्ता में भागीदारी शून्य है।
हम बढ़ई विश्वकर्मा समाज के लोग चुप बैठने वाले नहीं है,सड़क पर इंकलाब ला देंगे।जब तक हमें राजनीतिक सत्ता में हिस्सेदारी नहीं मिल जाती।
बैठक में प्रमुख लोगों में डॉ. सत्या नंद शर्मा मुन्ना शर्मा रत्नेश शर्मा रामाकांत शर्मा प्रो.अमिताभ ज्ञान रंजन जय प्रकाश शर्मा दिनेश शर्मा राम सिंगार ठाकुर पवन कुमार उर्फ वेद प्रकाश शर्मा महेश कुमार शर्मा संजय शर्मा रामनाथ शर्मा सूरज शर्मा रणधीर शर्मा रविंद्र शर्मा प्रभाकर शर्मा शत्रुघ्न शर्मा कृष्णा ठाकुर मनोज शर्मा थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *