खबरें बिहार

स्वामी विवेकानंद के जयंती के अवसर पर जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र के द्वारा स्वामी विवेकानंद और राज्य के युवा विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। स्वामी विवेकानंद के जयंती के अवसर पर जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र के द्वारा स्वामी विवेकानंद और राज्य के युवा विषय पर संगोष्ठी का आयोजन अप्पन पाठशाला में किया गया । सभी बच्चों ने और अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद तस्वीर पर पुष्प  समर्पित कर श्रद्धांजलि दिए। इस कार्यक्रम इस कार्यक्रम मुख्य अतिथि अंकित भारद्वाज बच्चों को स्वामी विवेकानंद के बारे में विस्तृत बताया। अपने उद्बोधन में अंकित ने बताया कि स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेकर हम लोग को आगे बढ़ना चाहिए और उनके बताएं हमारे ऊपर चलकर  हम शिक्षा और अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

पाठशाला के संस्थापक संचालक सुमित कुमार ने बताया की स्वामी विवेकानंद के द्वारा बताए गए मार्गो पर चलकर हम हम यह शिक्षा का कार्य कर रहे हैं क्योंकि उनका कहना था अगर बच्चे स्कूल नहीं पहुंच सकते तो स्कूल को बच्चों तक पहुंचना है सुमित ने कहा स्वामी विवेकानंद के विचार को पहुंचने का एक प्रयास मात्र है। कार्यक्रम में अशोक कुमार, दीपू कुमार, रवि कुमार आदि ने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *