खबरें बिहार

स्वर्गीय परमानन्द सिंह का 24वीं पुण्यतिथि पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पित किया गया

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। स्वर्गीय परमानन्द सिंह का 24वीं पुण्यतिथि उनके नाम पर स्थापित पी एन एस इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र द्वारा उनका पुण्यतिथि पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पित कर मनाया गया।

इस कार्यक्रम मे संस्थान  के संस्थापक प्रोफेसर अंजनी कुमार सिंह बताया स्वर्गीय पीएन सिंह के बारे में  बताया कि उम्र में ही किसान बन गए सहज स्वभाव के धनी और उदार व्यक्तित्व वाले इंसान थे। निरक्षर रहते हुए भी अपने दो बेटों में एक को इंजीनियर और दूसरे को प्रोफेसर बनाया उनका जन्म उत्तर प्रदेश के बैरिया विधानसभ के बलिया जिला के चांदपुर गांव में 15 जुलाई 1926 को हुआ था वह बचपन  घुलनशील रहे ऐसे जैसी उनकी उम्र बढ़ती गई लोगों के साथ उनका अपनत्व तो बढ़ता गया अपने पिता से प्रेरित होकर उन्होंने किसान बनना अपने जीवन का लक्ष्य रखा किसान के साथ-साथ किसानों के अधिकार के लिए लड़ाई लड़ने की काम उन्होंने की इसलिए उन्हें गांव में उनको किसान का नेतृत्व करता कहा जाता था वह गरीब और असहाय लोगों के लिए हमेशा तत्पर रहते थे।

जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र के सचिव सुमित कुमार ने कहा कि आज उनके पुण्यतिथि पर उनके बारे में सुन कर उनके संघर्षों से ऊर्जा मिलती है । यह हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है कि उनके द्वारा किए गए कृतियों का उल्लेख करने का अवसर मिल रहा है।

इस कार्यक्रम में पीएनएस  निदेशक सत्यपाल , डॉ.संगीता कुमारी , जिला भाजपा कार्यसमिति के सदस्य रूपेश भारतीय , अभीराज कुमार ,चंदन कुमार ,इंजीनियर सुमित कुमार, सूर्यांश सहित दर्जनों लोगों ने उनके तस्वीर पर माल्या अर्पित कर शारदा सुमन अर्पित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *