खबरें बिहार

ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिसे मुशावरत बिहार राज्य के कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिसे मुशावरत बिहार राज्य के कार्यकारिणी की बैठक कार्यकारिणी सदस्य गण एवं जिला के सभी पदाधिकारियों के साथ माड़ीपुर स्थित एक होटल में हुई । अध्यक्षता मुसावरत के राज्य अध्यक्ष डॉ प्रो सैयद अबूजर कमालुद्दीन ने की । उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिसे मुशावरत,राजनीतिक पार्टियों ,मुस्लिम संस्थाओं , सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थाओं और व्यक्तियों के बीच सेतु बनाने और आम मुद्दों पर विचार की एकता का माहौल बनाने का एक मंच है । बैठक में मौजूद वक्ताओं ने कहा कि सामाजिक समरसता के लिए बिहार में हम साया अभियान चलाया जाएगा और मुहल्लों एवं गांव में हिंदू और मुस्लिम के दो दो सौ घरों का सर्वे किया जाएगा और समाज के जरूरतमंद बच्चों की मदद की जाएगी । मुजफ्फरपुर जिला सचिव मोहम्मद इश्तियाक ने कहा कि मुसलमानो के बीच शैक्षिक जागरूकता पैदा करने , स्कूल छोड़ने की घटनाओं को रोकने ,करियर काउंसलिंग सेंटर स्थापित कर एवं शिक्षा के अधिकार RTE को सत प्रतिशत लागू करा कर अविवंचित वर्ग एवं डिप्राइव्ड सेक्शन के बच्चों में शिक्षा का अलख जगा जाएगा ।
वहीं ,बैठक में राज्य में अल्पसंख्यक विश्विधालय की स्थापना करने एवं वक्फ संपत्ति पर श्वेत पत्र जारी करने को बिहार सरकार को लिखने सहित आठ प्रस्ताव पर मुहर लगाया गया। राज्य मुशावरत के महासचिव मोहामद शोएब ने बिहार मुशावरत के अब तक के कार्यों की रिपोर्ट पेश किया। सैयद रेयाज अहमद ने राज्य में महिला प्रकोष्ठ बनाने एवं महिलाओं को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए कार्ययोजना तैयार करने की बात कही ।
सदस्यों का स्वागत मुजफ्फरपुर के जिला सचिव मोहम्मद इश्तियाक ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन कैसर आलम ने किया। बैठक में सभी जिलों के अध्यक्ष एवं सचिव सहित राज्य कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहे जिसमे , शब्बीर अहमद, मौलाना वासी आलम रेयाजी,इमरान आलम , मोहम्मद फहीम, अहमद रुश्दी , रियाज अहमद, नसूर अजमल, जावेद आलम, तनवीर खान , मोख्तार अहमद , फारुक आजम, सेहाल अख्तर, अफताब काजिमी , यास्मीन बानो सहित 54 सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *