खबरें बिहार

शैंमफोर्ड फ्यूचरिस्टिक स्कूल में छात्रों एवं अभिभावकों के लिए फन फेयर का आयोजन किया गया

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। डुमरी स्थित शैंमफोर्ड फ्यूचरिस्टिक स्कूल में शनिवार को स्कूल के छात्रों एवं अभिभावकों के लिए फन फेयर का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित करके किया।
उन्होंने मेले के बारे में कहा कि बच्चों की मानसिक थकान को दूर करने के लिए इस प्रकार के आनंद देने वाले कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर किया जाना चाहिए। इससे बच्चों में उत्साह बना रहता है। इसका परिणाम यह होता है कि बच्चे दुगनी ऊर्जा के साथ अपने शैक्षणिक कार्य करने के लिए तत्पर होते हैं। स्कूल के दोनों शाखाओं से आए हुए हजारों बच्चे एवं  अभिभावकों की उपस्थिति ने  स्कूल परिसर में मेले के माहौल को खुशनुमा बना दिया था। बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावक भी विभिन्न प्रकार के रोचक खेलों में अपना भाग्य आजमाते नजर आए। स्कूल के तरफ से कई प्रकार के खेल जैसे रिंग थ्रो, पिक द डक एंड ट्राई योर लक, टारगेट हिट, बैलून शूटिंग, हिट द अंगेरी बर्ड, कॉइन इन द ग्लास आदि खेलों का स्टॉल लगाया गया था। इसके अलावा तंबोला और कपल ब्रिक गेम का क्रेज सबसे ज्यादा लोगों को लुभाया। खेल के साथ-साथ कई स्वादिष्ट सामग्रियां का फूड स्टॉल भी लगाया गया था, जो मुख्य आकर्षण का केंद्र बना।
कार्यक्रम के अंत में स्कूल की निदेशिका रिचा शर्मा ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए स्कूल के प्राचार्य, अध्यापकों, सभी बच्चों एवं अभिभावकों को शुभकामनाएं दी एवं संबोधन करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से बच्चों में सामाजिक व्यवहार, एकता सहभागिता एवं नवीन विचारधाराओं के संवाद करने की क्षमता जागृत होती है। जो शिक्षा के अलावा एक सफल व्यक्तित्व को बनाने में मदद करता है। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं, अभिभावक, शिक्षक, स्कूल स्टाफ आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *