खबरें बिहार

12 नवंबर को होगी मां काली की प्राण प्रतिष्ठा तैयारी पुरी

–12 को मध्य रात्री निशा पूजा 13 को हल्दी-पूजन व महाआरती तथा 14 को होगी कन्यापूजन व भंडारा
–मन्नत पुरा होने पर चढाते है चुनरी और नारियल

 

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। बाह्रणटोली स्थित आचार्य डाॅ चंदन उपाध्याय के आवासीय कार्यालय पर गुरूवार को काली पूजा को ले कर प्रेसवार्ता आयोजित की गयी। डाॅ चंदन ने बताया कि 2006 से बाह्यणटोली मे काली पूजा होती है जिस जगह पर पूजा होती है वह फतेहचंद की जीवित समाधी अर्थात श्मशान भूमी है जो कि मां काली का स्थान है इस वर्ष काली पूजा रविवार 12 नवंबर को होगी मां की प्राण प्रतिष्ठा के साथ साथ निशा पूजन रात्री 10 बजे होगी।

13 नवंबर सोमवार रात्री 8 बजे हल्दी पूजन और महाआरती होगी वहीं 14 नवंबर मंगलवार को सुबह 9 बजे कन्यापूजन 11 बजे भंडारा और संध्या 4 बजे विसर्जन शोभा यात्रा निकाली जायेगी। प्रभात कुमार ने बताया कि मन्नत पूरा होने के पहले नारियल और चुन्नी चढा कर मांगते और मन्नत और मन्नत पुरा होने पर 25,51 और 101 नारियल फोङते है श्रद्धालु।मात के दर्शन-पूजन और हवन मे शामिल होने जिले से बाहर के लोग भी शामिल होते है। भंडारा में कई समाजसेवी,शिक्षाविद,राजनीतिज्ञ और साहित्यकार के साथ साथ हजारो श्रद्धालु जुटते है।

पूजा के मुख्य यजमान अमित कुमार,पूजन आचार्य डाॅ चंदन उपाध्याय,भरत झा,लड्डू झा,प्रमोद ओझा,अनील मिश्रा,अजय झा,संतोष भट्ट,संजय झा,सन्नी पाठक,ब्रजेश पाठक,पुरुषोत्तम मिश्रा होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *