खबरें बिहार

दुनिया थ्रीजी,फोरजी और फाइवजी से चलता है परंतु भारत का नेटवर्क शिवजी से चलता है-अजय निषाद

  — महाकाल सेवा दल के छःसौ सदस्यों ने लिया शपथ
    –17 जुलाई को महाकाल की  निकलेगी भव्य शोभा-यात्रा
    मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। शहर के लक्ष्मी चौक स्थित पारस महल विवाह भवन मे महाकाल सेवा दल ने कांवरिया सेवा को लेकर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया जिसका उद्घघाटन दीप प्रज्वलन कर किया गया।इसके भगवान गरीबनाथ की प्रतिमा पर पंडित आचार्य अजय झा और उनकी टीम ने पंचोपचारण पूजन कर कार्यक्रम प्रारंभ कराया।
    कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  मुजफ्फरपुर सासंद अजय निषाद  ने कहा कि दुनिया का नेटवर्क थ्रीजी,फोरजी और फाइवजी से चलता है परंतु भारत का नेटवर्क शिवजी से चलता है।बिहार का बाबाधाम गरीबनाथ धाम मे बिहार ही नही अगल-बगल के राज्य के श्रद्धालु दर्शन पूजन के लिए आते है श्रावण मे लाखो की भीङ होती है जिसे संभालने महाकाल सेवा दल का सहयोग अतिसराहनिय है।सेवा ही धर्म है और धर्म ही सेवा है इसमे आप सब बढ चढ कर हिस्सा लें।
    नगर विधायक विजेंद्र चौधरी ने कहा कि बीते दो वर्ष कोरोना को लेकर कावंर यात्रा बंद था इसिलिए इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने उम्मीद है।शहर मे कांवरियो के बङी भीङ पहुंचती है जिसे मंदिर तक पहुंचाने मे महाकाल सेवा दल की भूमिका अहम है।
  वहीं मुख्य संरक्षक समाजसेवी संजीव शर्मा,संरक्षक निवर्तमान मेयर राकेश कुमार पिंटु,संरक्षक अरविन्द सिंह,अशोक शर्मा,नितिन सहनी,प्रवीण चौधरी ने भी अपना उदबोधन दिया।
    छः सौ सदस्यो ने लिया शपथ
 दल के सभी पदाधिकारी सहित छः सौ सेवा दल के सदस्यो ने दल के उद्देश्य को पुरा करने मे ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा का पालन करने को लेकर लिया।
     सभी अतिथियो का स्वागत अंगवस्त्र ओढ़ाकर और त्रिपुण्ड लगाकर दल के सदस्यो द्वारा किया गया।कार्यक्रम का संचालन दल के संरक्षक प्रभात कुमार एवं स्वागत भाषण और धन्यवाद ज्ञापन करते हुए अध्यक्ष आकाश चौधरी ने बताया कि 17 जुलाई को सिकंदरपुर सिढी घाट से बाबा गरीबनाथ धाम तक भव्य महाकाल शोभा यात्रा निकाली जायेगी।
     इस दौरान विकास गुप्ता,राकेश पटेल,दल के संस्थापक नथुनी महतो,अजीत पटेल,प्रकाश चौहान ,कुणाल श्रीवास्तव,कुणाल पटेल,आकाश कुमार,अमरनाथ चौधरी,मनीष,गोपी मेहता,रौनक,अमित,रामजी कुमार,शिवम,सूरज,कृष्णा,नेहाल,रिशु,उज्जवल,रवि,रोहित,कन्हैया,सुधीर,इंद्र,किशन,महिला टीम अध्यक्ष सीमा चंद्रवंशी सहित दर्जनो पदाधिकारी और सैकङो सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.