खबरें बिहार

25 लाख की राशि मृतक के परिजनों को सरकार दे मुआवजा : डॉ.हेम नारायण

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)।बोचहां प्रखंड के काशीरामपुर गांव निवासी रामनरेश शर्मा के पुत्र मृतक अजब लाल शर्मा 32 वर्षीय का निधन दार्जिलिंग के कालीघाटी में बीते सोमवार को काम करने के दौरान ही कार्य स्थल पर गिरकर हो गया। अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव शरीर को एंबुलेंस द्वारा मंगलवार को सुबह गांव लाया गया और दाह संस्कार कर दिया गया।परिवार के लोगों का रोते-रोते बुरा हाल है,और गांव में मातमी सन्नाटा छाया है।
अकस्मात निधन की खबर से आहत आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व विश्वकर्मा समाज के वरिष्ठ नेता डॉ.हेम नारायण विश्वकर्मा ने मृतक के घर काशीरामपुर जाकर परिजनों से मिला और शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि मृतक अजब लाल शर्मा दार्जिलिंग में बढ़ईगिरी (मजदूरी)का काम कर परिवार का भरण-पोषण करता था। लगभग 25 फीट ऊंचे मकान में इंटीरियर का काम करने के दौरान कमर में लगे बेल्ट के टूटने से उसकी मौत हो गई।
दो भाई में छोटा था,बड़े भाई का निधन कुछ साल पहले ही हो चुका है।अपने पीछे पत्नी,तीन छोटे-छोटे बच्चे,बूढ़े मां-पिता को छोड़ा है।
प्रवक्ता डॉ.विश्वकर्मा ने बंगाल सरकार से मांग की है कि मृतक के आश्रितों को ₹25 लाख मुआवजा राशि दिया जाय,और बिहार श्रम संसाधन विभाग के तहत बिहार राज्य प्रवासी मजदूर दुर्घटना अनुदान योजना का  राशि सहित परिजनों को सरकारी नौकरी व रहने के लिए आवास योजना का लाभ दे।
परिजनों से मिलकर शोक व्यक्त करने वालों में मुख्यरूप से संजीत कुमार शर्मा,बीरेंद्र शर्मा नरेश कुमार शर्मा रघुनाथ शर्मा सीताराम शर्मा कौशल किशोर शर्मा मिथलेश शर्मा जीतन शर्मा विवेक रंजन
आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *