खबरें बिहार

30 मई से अगामी 30 जून तक पूरे एक महीने तक आयोजित होने वाले पार्टी के महाजनसंपर्क अभियान की रुपरेखा तय: भारत रत्न यादव

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी के देशव्यापी कार्यक्रम ‘महा जनसंपर्क अभियान’ के तहत बीते दिन  जिला भाजपा द्वारा आयोजित प्रेस मीडिया संवाद, सोशल मीडिया इंफ्लुअर्स संवाद और सोमवार को संपन्न हुए संयुक्त मोर्चा सम्मेलन के उपरांत मंगलवार को भाजपा युवा मोर्चा ने प्रदेश भाजयुमो के निर्देशानुसार जिले के विधानसभाओं में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाने की घोषणा की है।
इस क्रम में भाजपा के स्थानीय जिला कार्यालय में भाजयुमो द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता के मौके पर जारी प्रेस विज्ञप्ति में भाजयुमो जिलाध्यक्ष भारत रत्न यादव ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के सफलतम 9 वर्ष पूरा होने पर 30 मई से अगामी 30 जून तक पूरे एक महीने तक आयोजित होने वाले पार्टी के महाजनसंपर्क अभियान के अंतर्गत पार्टी के पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में मोर्चा की सहभागिता के साथ युवा मोर्चा कार्यकर्ता जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम करेंगे। जिसमें 9 जून को नवमतदाता सम्मेलन, 13 एवं 14 जून को विधानसभा के संयुक्त मोर्चा का सम्मेलन, 16 जून को केन्द्र सरकार के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद, एवं 22 जून को विकास तीर्थ बाइक रैली एवं सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित किया जाना है। भाजयुमो अध्यक्ष ने बताया कि
इस दौरान मोर्चा कार्यकर्ता युवा संगठन, खेल क्लब, और स्थानीय शिक्षण संस्थानों से जुड़ेंगे। इसके अतिरिक्त भाजयुमो के कार्यकर्ता मोदी सरकार की बनाई गई युवा हित की नीतियों पर प्रकाश डालने वाले पर्चे वितरित करेंगे। साथ ही युवाओं के बीच ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन कर विजेताओं को पुरस्कृत करने सहित अन्य प्रमुख कार्यकर्मों के जरिए मोदी सरकार की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार करेंगे।
उन्होंने बताया कि इस निमित्त मोर्चा कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी दी गई है जो कार्यक्रम के संचालन एवं सफलता की पूरी चिंता करेंगे।
इस दौरान भाजयुमो के प्रदेश प्रवक्ता सह मुजफ्फरपुर के कार्यक्रम प्रभारी राणा यशवंत प्रताप ने कहा कि सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के मिसाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व मे सरकार के स्वर्णिम 9 साल के कार्यकाल में देश का सर्वांगीण विकास हुआ है। केन्द्र सरकार की योजनाएं गांव गरीब, महिला, किसान और देश के नौजवानो के उत्थान को समर्पित है। कहा कि खेल के लिए उचित सुविधाएं देकर केंद्र की मोदी सरकार ने खिलाड़ियों की स्किल्स में सुधार किया है।
पिछले 9 वर्ष में 390 विश्वविद्यालय स्थापित किए जबकि 7 दशक में देश के भीतर 723 विश्वविद्यालय ही स्थापित हुए थे। कहा कि केन्द्र सरकार की नई शिक्षा नीति छात्रों में रचनात्मक सोच, तार्किक निर्णय, नवाचार की भावना को प्रोत्साहित करता है। वैसे में सरकार की उपलब्धियों और
जनकल्याण की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने को युवा मोर्चा के कार्यकर्ता संकल्पित हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जहां उज्जवला योजना प्रधानमंत्री अन्न योजना, आयुष्मान भारत, पीएम आवास योजना, के माध्यम से लोगों के जीवन में खुशियां लाई वहीं विभिन्न छात्रवृतियां, मुद्रा योजना, ई श्रम कार्ड, और कौशल विकास के माध्यम से आत्मनिर्भरता को बढ़ावा दे रही है। उन्होने कहा कि महाजनसंपर्क अभियान के तहत भाजयुमो सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार सहित युवा मतदाताओं को जोड़ने “माई नेक्स्ट वोट फॉर मोदी” के नारे के साथ पहली बार मतदाता पंजीकरण को बढ़ावा देने नव मतदाता से जुड़ने के लिए प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगा। कहा कि युवा मोर्चा सभी विधानसभा में 18 से 25 वर्ष के बीच के युवाओं के लिए मतदाता पंजीकरण शिविर भी आयोजित करेगा और लोगों के बीच केन्द्र सरकार के विकास कार्यों को लघु फिल्मों के माध्यम से 2014 से अब तक भारत की प्रगति को दिखाएगा।
विधान सभा स्तर पर इन्हें दी गई जिम्मेवारी–
नवमतदाता सम्मेलन–सोनू कौशिक
संयुक्त मोर्चा सम्मेलन–राजा सिंह एवं चून्नू यादव
लाभार्थी संवाद अविनाश सिंह,  आशीष राज निक्की एवं रवि रौशन
विकास तीर्थ बाइक रैली
वरूण झा
इसके साथ जिला स्तर पर कार्यक्रम के संचालन की जिम्मेवारी अमित राठौर, शांतनु शेखर, आदित्य कश्यप, मुकुल सिंह एवं अभिषेक सौरभ को दी गई।
इस अवसर पर मुख्य रूप से मोर्चा प्रभारी रविरंजन शुक्ला भाजयुमो महामंत्री अमित सिंह राठौड़, शान्तनु शेखर, उपाध्यक्ष मुकुल सिंह, अभिषेक सिंह, राजा सिंह , ज़िला मंत्री आदित्य कश्यप, ज़िला मीडिया प्रभारी अविनाश सिंह, एवं रवि रौशन कुशवाहा की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *