खबरें बिहार

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ की जिला इकाई ने प्रतिभावान खिलाड़ी सम्मान समारोह का आयोजन किया

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर
भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ की जिला इकाई ने संयोजक उत्पल रंजन की अध्यक्षता में रविवार को स्थानीय मीठनपुरा स्थित होटल द पार्क के सभागार में  प्रतिभावान खिलाड़ी सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमें 17 तरह के खेल, जैसे- क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन, वॉलीबाल, चेस, फ्रेन्च बॉक्सिंग, पारा गेम्स, ड्वार्फ, योगा, आइनबॉल, बास्केटबॉल, खो-खो आदि में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 38 खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। इसमें विभिन्न खेलों के उदीयमान खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित किया गया।
सम्मान समारोह का विधिवत उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार एवं सांसद अजय निषाद ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि हमारे जीवन में खेल बड़ी उपलब्धियों को प्राप्त करने का रास्ता है। खेल हमें अनुशासन, सम्मान, मित्रता, नेतृत्व, लचीलापन, टीम वर्क और विपरीत परिस्थितियों पर काबू पाना सिखाता है।
उन्होंने कहा कि किसी भी खेल में रुचि, पूरे विश्वभर में पहचान और जीवन भर के लिए उपलब्धी प्रदान कर सकती है। खेल की चुनौतियों का सामना करना हमें जीवन की अन्य चुनौतियों से निपटने के साथ ही इस प्रतियोगी संसार में जीवित रहना भी सिखाता है।
हमें इस दिन के अवसर पर जीवन में खेल कूद के महत्व को समझना चाहिए तथा लोगों को भी समझाना चाहिए।
ऐसे कई तरीके हैं जिनसे युवाओं को खेलने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। जिसमें स्थानीय स्तर पर सम्मान का कार्यक्रम महत्वपूर्ण है । कहा कि ऐसे आयोजनो से खिलाड़ियों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा और वे अपने क्षेत्र में जीत के अधिक से अधिक प्रयास करेंगे जिससे आने वाले दिनों में देश के साथ साथ विदेशों में भी जिले का नाम रौशन होगा।
वहीं सांसद अजय निषाद ने कहा कि खेल हमे शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रखती है. इससे बहुत सारे लोगों को रोजगार भी मिलता है. उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर खिलाड़ी के साथ साथ उनके देश का नाम भी रौशन होता है। कहा कि खिलाड़ी सम्मान समारोह का आयोजन कर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का कार्य किया है। इस सम्मान से विभिन्न क्षेत्रों के खिलाड़ियों का न सिर्फ मनोबल बढ़ेगा बल्कि आने वाले दिनों में सभी अपने खेलों का और बेहतरीन प्रदर्शन कर पाएंगे।
वहीं प्रकोष्ठ के जिला संयोजक उत्पल रंजन ने कहा की हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी के जयंती राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित खिलाड़ी सम्मान समारोह में वैसे सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया जो किसी ना किसी खेल में मेडल प्राप्त कर अपने जिले का नाम रौशन करने का काम किए हैं वैसे 38 खिलाड़ियों को आज सम्मानित कर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है ताकि सभी खिलाड़ियों का मनोबल बना रहे और आने वाले दिनों में वो और लग्न के साथ अपने खेल का प्रदर्शन करें। भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ सदैव खिलाड़ियों के सहयोग एवं उनके उत्थान हेतु समर्पित रही है।
*इन्हें मिला सम्मान*
*क्रिकेट* आदित्य सिन्हा,अनिरुद्ध डे, उत्कर्ष उदयम,मो कैफ,प्रियांशु, नंदिनी सिंह,शिवानी,गंगा कुमारी,नैंसी कुमारी,लवली राज,अयान राज,प्रेम, शिवम सम्राट,ऋषित रत्न,विशाल कुमार,
*फुटबॉल:* समीर कुमार, अहमर इस्लाम,सोनी कुमारी,
*हॉकी:* गोपी,
*बैडमिंटन:* अमृत राज,
*वॉलीबॉल:* प्रीति कुमारी,
*चेस:* देव राज, मरियम फातिमा(अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी),
*सवाते* प्रियम कर्ण,
*पारा गेम्स:* अमित गौरव,
*ड्वार्फ पारा गेम्स:* अभ्युदय शरण(अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी),
कोच- कुमार आदित्य,
*योगा:* चाहत,
*साइक्लिंग:* चंद्रज्योति कुमारी,
*आइन बॉल:* अभिषेक भारती, अंजली कुमारी,
*बास्केट बॉल:* शुभम, सुदीप्ति,
*खो खो:* आयुष, पूजा,
*टेबल टेनिस:* नीलांजना शर्मा, आरना सावनी,
*एथेलेटिक्स:* कृतिका,
*कराटे:* प्रियांश भूषण,
इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व रणजी खिलाड़ी अशोक पाहुजा, जिला महामंत्री सचिन कुमार, प्रदेश क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सह संयोजक अंकुर वर्मा, संयोजक मुजफ्फरपुर लोकसभा  मुकेश चंद्रवंशी, प्रिंक शॉक्स के प्रोपराइटर प्रभात ठाकुर, जिला मंत्री धनंजय झा, नचिकेता पांडे, युवा मोर्चा प्रभारी टिंकू शुक्ला, जिला मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव सहित संदीप कुमार, अर्जुन देव, आनंद राठौड़, परितोष कुमार अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *