खबरें बिहार

मिस एंड मिसेज ग्लोबल बिहार के आठवें सीजन का ग्रैंड फिनाले संपन्न

–रैंप पर महिलाओं ने किया नारी शक्ति का प्रदर्शन
पटना (जनमन भारत संवाददाता)। रंग – बिरंगी जगमग रौशनी के बीच जैसे हीं मॉडल्स ने अपनी प्रस्तुति देनी शुरू की वैसे ही सारा हॉल तालिओं की गरगराहट से गूंज उठा। मौका था ब्रांड एनसी द्वारा पटना के होटल द औरम में आयोजित मिस एंड मिसेज ग्लोबल बिहार सीजन – 8 के ग्रैंड फिनाले का।
कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत मुख्य अतिथि उद्योग विभाग के अधिकारी डॉ दिलीप कुमार, लोकगायिका नीतू नवगीत व फैशन डिजाइनर सह शो डायरेक्टर नीतीश चंद्रा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर की।
कार्यक्रम की शुरुआत फिनाले के लिए चयनित मिस एवं मिसेज श्रेणी के 20 प्रतिभागिओं द्वारा पहले राउंड यानी साड़ी राउंड से हुई जिसमें सभी प्रतिभागिओं ने भारतीय परिधान में अपना जलवा बिखेरा। इसके बाद थीम शक्ति के तहत दूसरे राउंड में नारी शक्ति रूप का प्रदर्शन किया गया  दूसरे राउंड सीक्वेंस के बाद मॉडल्स द्वारा टैलेंट राउंड दिया गया। इसके पश्चात गाउन राउंड का आयोजन हुआ जिसमें सभी प्रतिभागिओं ने बहुत ही खूबसूरती से अपने – अपने परिधानों को दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया। इस तीसरे राउंड के पश्चात सभी प्रतिभागिओं से उपस्थित निर्णायकों द्वारा सवाल – जवाब किया गया जिसका प्रतिभागिओं ने बड़े ही आत्मविश्वास के साथ उत्तर दिया।
कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि डॉ दिलीप कुमार ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नारी शक्ति को कला के माध्यम से आगे बढ़ाने का जो नीतीश चंद्रा जी कार्य कर रहे हैं वह कबीले तारीफ है। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाली सभी प्रतिभागिओं को मैं अपनी शुभकामना देता हूँ कि वो इस मंच के माध्यम से आगे निकलकर अपने राज्य व देश का नाम रौशन करें।
मौके पर उपस्थित देश के जाने – माने फैशन डिजाइनर व इस शो के डायरेक्टर नीतीश चंद्रा ने बताया कि इस सीजन के लिए देश के विभिन्न प्रांतों में रहने वाली 300 से अधिक बिहारी महिलाओं ने मिस और मिसेज केटेगरी के लिए अपना ऑनलाइन ऑडिशन दिया था जिसमें से 20 बेहतरीन प्रतिभागिओं का चयन फिनाले के लिए किया गया था। बिहार, यूपी, झारखण्ड, कर्नाटक, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता आदि शहरों से शामिल हुई ये सभी महिलाएं अलग – अलग पेशे से आती है जिनमें हाउस वाइफ, बैंकर, डॉक्टर, मॉडल शामिल हैं। नीतीश चंद्रा ने बताया कि इस शो का उद्देश्य महिला ससक्तिकरण को बढ़ावा देना हैं। जिस तरह हमने अब तक इस शो का सफल सञ्चालन किया है वैसे ही आगे भी करते रहेंगे ताकि समाज कि हर वर्ग कि महिलाएं आगे बढ़ सकें।
कार्यक्रम में अतिथिओं द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागिओं को ट्रॉफी एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अंत में आगत अतिथिओं द्वारा समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में शहर के गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *