खबरें बिहार

शिक्षा विभाग में अवकाश की कटौती पर भाजपा ने मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

–यदि हिंदू त्योहारों के अनुरूप छुट्टी निर्धारित नहीं किया गया तो भाजपा इस मुद्दे को लेकर पूरे जिले में व्यापक आंदोलन करेगी
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बिहार सरकार के निर्देश पर शिक्षा विभाग द्वारा अवकाश कटौती के जारी किए गए  तुगलकी फरमान के विरोध में प्रदेश भाजपा की राज्यव्यापी आह्वान पर पार्टी जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में शनिवार को भाजपा नेता एवं कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय के स्थानीय कल्याणी चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। मौके पर भाजपा कार्यकर्ता एवं समर्थकों ने जमकर राज्य सरकार विरोधी नारे भी लगाए। पुतला दहन के बाद उपस्थित जनसमूह को मौके पर संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के सरकारी स्कूलों में पर्व-त्योहार के छुट्टी कटौती का निर्देश दिया गया है। जिससे हिंदुओं के सांस्कृतिक एवं धार्मिक भावना आहत हुई है, यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं अस्वीकार्य है। पर्व त्योहार पर जब बच्चे स्कूल जायेंगे ही नहीं तो शिक्षक पढ़ाएंगे किसको।
बिहार सरकार शिक्षा विभाग में हिंदुओं के त्योहार के अवसर पर अवकाश की कटौती कर तुष्टिकरण की राजनीति अपना रही है। उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन सहित अन्य हिंदुओं के महत्वपूर्ण त्योहार के अवसर पर छुट्टियों की कटौती कर दी गई है। इससे जनसामान्य में काफी आक्रोश व्याप्त होने लगी है।
आगे उन्होंने कहा कि यदि हिंदू त्योहारों के अनुरूप छुट्टी निर्धारित नहीं किया गया तो भाजपा इस मुद्दे को लेकर पूरे जिले में व्यापक आंदोलन करेगी।
*वहीं पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने* कहा कि इस तरह के आदेश से आखिरकार बिहार सरकार क्या संदेश देना चाह रही है क्या हिंदुओं को अब बिहार में पर्व-त्योहार मनाने की भी आजादी नहीं है। क्या बिहार भी बंगाल बनने की ओर अग्रसर हो चुका है। सरकार जल्द से जल्द इस आदेश को वापस ले, नहीं तो भाजपा के कार्यकर्ता चरणबद्ध आंदोलन करने को मजबूर होंगे।
इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व विधायक बेबी कुमारी जिला महामंत्री प्रभु कुशवाहा, धर्मेंद्र साहू, जिला मंत्री धनंजय झा, मोर्चा प्रभारी रवि रंजन शुक्ला, मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, साकेत शुभम, राकेश पटेल, मोर्चा अध्यक्ष भारत रत्न यादव, विजय पांडेय सहित मुकुल सिंह, अमित कुमार राठौर, अभिषेक सौरव, बरूण झा, अमरेश कुमार बिपुल, रंजन ओझा, श्लोक कुमार, विजय पांडे, सत्यप्रकाश भारद्वाज, प्रकाश बबलू, संजीव झा, सुकेश कुमार, दीपक कुमार, धीरज कुमार, परिमल कुमार, प्रणव भूषण मोनी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *