खबरें बिहार

प्राचार्य ने छात्राओं का मुंह मिठा कर किया स्वागत

–आरबीबीएम मे नवागत छात्राओं का इंडक्शन मीट का हुआ आयोजन
 — 75% परीक्षा मे बैठने के लिए चाहिए मगर शत प्रतिशत उपस्थिति देती है तो काॅलेज और छात्राओं दोनो का बढेगा मान-डाॅ ममता रानी
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। आरबीबीएम काॅलेज मे नए सत्र की  नामांकित इंटर तथा स्नातक की छात्राओं का इंडक्शन मिट का आयोजन हुआ।जिसकी शुरुआत प्राचार्य डाॅ ममता रानी ने छात्राओं को टाॅफी खिला कर मुंह मिठा कराया।
    महाविद्यालय के नियमों,ड्रेस कोड,कक्षाओं तथा को-करिकुलर एक्टिविटीज से अवगत कराना साथ ही शिक्षक-छात्र संबंध को मजबूती प्रदान करना आदि को प्राथमिकता की बांते छात्राओं को बतलाया गया।       छात्राओं ने सेल्फ इंट्रोडक्शन मे अपने पुरा परिचय और आगे के उद्देश्य को साझा किया।
प्रचार्या डाॅ रानी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि 75% उपस्थिति परीक्षा मे बैठने की इजाजत देता है मगर जब आप शत प्रतिशत उपस्थिति देते है तो इससे आपका और काॅलेज का भी मान बढता है ड्रेस कोड से आप में अनुशासन,सहजता और समभाव का बोध होता है इसका हर हाल मे पालन करें वहीं इन्होने मोबाइल का सदुपयोग और दुरूपयोग के विषय मे विस्तार से बताया।वहीं पढाई के अलावा अन्य गतिविधि एनसीसी,एनएसएस,स्पोर्ट्स तथा सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़कर उनके चतुर्दिक विकास के लिए प्रेरित किया।
सभी फैकल्टी मेंबर्स ने छात्राओं को परिचय के साथ अपने विषय का परिचय दिया।छात्र- शिक्षक संबंध तथा कॉलेज जीवन की महत्ता पर भी प्रकाश डाला गया।
प्रचार्या ने सभी सहायक कर्मियों के कार्यों तथा उनके कार्यालय के विषय में  छात्राओं को जानकारी दी ताकि उन्हें कॉलेज में शैक्षणिक या गैर शैक्षणिक कार्यों में परेशानी ना हों।
     इस दौरान डॉ सोमेश्वर शर्मा,डॉ रामेश्वर रॉय,डॉ मधु सिंह,डॉ रेणुबाला,डॉ चेतना वर्मा,डॉ अंजू सिंह,डॉ वंदना,डॉ रेशमा,सुश्री सोनल,डॉ अफरोज,डॉ अभय,डॉ दिव्या,डॉ मीनू मनोहर,डॉ पूजा शेखर  सहित कई शिक्षकेत्तर कर्मी और सैकङो छात्राऐं मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *