खबरें बिहार

बिहार गुरु के तत्वावधान में बाबा गरीबनाथ महोत्सव का आयोजन किया गया

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। शहर के मिठनपुरा स्थित द पार्क होटल में बिहार गुरु के तत्वावधान में बाबा गरीबनाथ महोत्सव का आयोजन किया गया। पवित्र सावन मास की उपलक्ष्य में बाबा गरीबनाथ महोत्सव के साथ ही बाबा गरीबनाथ सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोगों ने झूमकर आनंदित होने का अवसर पाया। इस अद्भुत अवसर पर बिहार गुरु द्वारा शिवभक्तों के बीच पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया और शिव भजनों एवं झांकियों का प्रस्तुतीकरण हुआ।
बिहार गुरु के ओर से आयोजित बाबा गरीबनाथ महोत्सव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए, महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष अविनाश तिरंगा, जिन्हें ‘ऑक्सीजन बाबा’ के नाम से भी जाना जाता है, ने बताया कि सावन मास के पवित्र महीने में बाबा गरीबनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। उन्होंने कहा, “शिवजी हमें तीनों लोकों और तीनों कालों का ज्ञान प्रदान करते हैं, इसलिए उन्हें देवों के देव महादेव कहा जाता है। सावन में प्रकृति भी भक्ति मय हो जाती है।”
इस उपलक्ष्य पर मुख्य अतिथि के रूप में मुजफ्फरपुर सांसद अजय निषाद, उपमेयर डॉ. मोनालिसा, भगवान लाल सहनी, पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, एसडीएम पूर्वी ज्ञान प्रकाश, डॉ. संजय पंकज, भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, अविनाश तिरंगा, सोनू सिंह समेत अन्य ने आयोजन का सामुहिक रूप से उद्घाटन किया, जिन्होंने दीपों की प्रज्वलन से कार्यक्रम की शुरुआत की। इस महत्वपूर्ण अवसर पर बॉलीवुड सुपरस्टार फूल सिंह भी उपस्थित रहे और उन्होंने भक्तों को प्रेरित किया। साथ ही बाबा गरीबनाथ सम्मान-2023 से 11 शख्सियत का  सम्मान किया गया।
बाबा गरीबनाथ महोत्सव के समापन पर सभी उपस्थित लोगों के बीच प्रसाद वितरित किया गया, जिसमें सैकड़ों भक्त भाग लेने का सौभाग्य पाए और उन्होंने कार्यक्रम की श्रेयः प्रकट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *