खबरें बिहार

कायस्थ वाहिनी अन्तर्राष्ट्रीय, बिहार प्रदेश इकाई द्वारा प्रदेश की बैठक सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

पटना (जनमन भारत संवाददाता)। कायस्थ वाहिनी अन्तर्राष्ट्रीय, बिहार प्रदेश इकाई द्वारा स्थानीय होटल के प्रांगण में प्रदेश की बैठक में सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें पांच कायस्थों को पंचरत्न संज्ञा से कायस्थ बिहार रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया । हमारा मानना है कि समाज में ऐसे ऐसे रत्न प्रतिभाओं के रुप में छुपे हुए हैं जिनको सहयोग की आवश्यकता है। इसी स्थिति के मद्दे नजर कुछ प्रतिभाओं का सम्मान उन्हें उचित सहयोग प्रदान कर समाज उचित स्थान दिलाने हेतु यह एक प्रयास है। सम्मानित होने वालों में प्रमुख उमेश प्रसाद वर्मा, कुन्दन कुमार श्रीवास्तव, मनोज लाल दासमणि , रंजय वर्मा , राषिक शरण , अशोक वर्मा , रौनक कुमार , रवि मोहन वर्मा , मनीषा शिरवास्तव और अंजुली कुमारी को कायस्थ बिहार रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया।


उमेश प्रसाद वर्मा भूकंप के पूर्वानुमान संबंधी सूचना देने के लिए जिसमें नेपाल २०१५, 8 पॉइंट 1 एम के लिए और 2013 ईरान पाकिस्तान 2013 सितंबर में और भी बहुत सारी भूकंप की घटनाओं का सही-सही पूर्वानुमान सफलतापूर्वक करने के लिए यह जाने जाते हैं।

कुन्दन राष्ट्रीय स्तर पर मानवाधिकार का एक प्रसिद्ध चेहरा है, 20 साल के उम्र से ही देश के कई बड़े मुद्दा जैसे रेप, बुजुर्गों के ख़िलाफ़ अत्याचार, घरेलू हिंसा, भारतीय प्रवासी मज़दूर को साउडी अरब में न्याय दिलाने व उनको अपने देश वापस लाने में कुन्दन की अहम भूमिका रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.