खबरें बिहार

मिठनपुरा स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेल उत्सव का शुभारंभ, बच्चों ने दिखाया उत्साह

मुजफ्फरपुर। मिठनपुरा स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल  में दो दिवसीय वार्षिक खेल उत्सव का आयोजन शुक्रवार को शुरू हुआ।
 कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि स्कूल की निदेशक सह प्राचार्या डॉ. रीता पराशर ने किया। विद्यालय के स्पोर्ट्स टीचर वीरेंद्र कुमार व विद्यालय के समस्त शिक्षकों, बच्चों की उपस्थिति में बड़े ही धूम-धाम से सर्व प्रथम मशाल दीप प्रज्जवलित कर सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। साथ ही मुख्य अतिथि डॉ. रीता पराशर और उनके सहयोगी शिक्षकों ने फीता काटा।
वही बच्चों ने स्वागत गीत व पुष्प गुच्छ से समस्त शिक्षकों व प्राचार्या का अभिनंदन किया। कार्यक्रम के संयोजक सौम्या और शिखा ने कार्यक्रम के महत्व व रूप रेखा पर संक्षिप्त प्रकाश डाला। इसके बाद बच्चों ने सामूहिक नृत्य व गीत जैसे आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
खेल के पहले दिन बच्चों ने अपने प्रदर्शन से सबका मन मोह लिया। विद्यालय की प्राचार्या ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। विद्यालय के सभी सदस्यों का सक्रिय योगदान रहा।
मंच का संचालन वीरेंद्र कुमार एवं सौम्या सिंह ने किया। साथ ही कार्यक्रम संयोजक के रूप में वीरेंद्र कुमार, सौम्या, शिखा और फरजाना ने मुख्य भूमिका निभाई। प्रशस्ति पत्र तैयार करने में सूरज कुमार ने सहयोग किया।
जबकि मेडल तैयार करने में निधू और राजू कुमार ने अपना सहयोग दिया। वही अनुशासन समिति में नीतू कुमारी, इंदु प्रिया और शिवानी ने मुख्य भूमिका निभाई।
खेल के दौरान दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें कक्षा तीन में प्रथम स्थान नैतिक, दूसरे स्थान पर मानव सिंह कश्यप और तृतीय स्थान आयुष्मान को प्राप्त हुआ।
वही कक्षा तीन के ही दूसरी टीम में प्रथम स्थान अंश, दूसरे स्थान पर मो. फैज़ल और तृतीय स्थान यशराज को प्राप्त हुआ।
प्रतियोगिता में अव्वल आने वालों  प्रेप वन में मोहम्मद सूफियाना, कार्तिक, वैभव वत्स, दसवीं कक्षा की माहिरा, शिवानी, नबिहा रहमान, आठवीं कक्षा में अशरफ, सुशांत और अतुल व पृथ्वी, सातवीं कक्षा में अंजलि, स्वीकृति और आफरीन, पांचवी कक्षा में अनीश कुमार, पहली कक्षा में श्रीनिका, नीमरा अनन्या आदि शामिल रहे।
जूनियर बच्चों के लिए फ्रॉग जम्प प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। इस दौरान आनंद वर्द्धन, नीलम, विनीता श्रीवास्तव आदि ने सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *