खबरें बिहार

वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत भाजपा ने कई स्थानो पर पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। प्रधानमंत्री मोदी के 72वें जन्मदिवस पर देशभर में चल रहे भाजपा के कार्यक्रम सेवा पखवाड़ा के तहत शनिवार को भाजपा ने वृक्षारोपण कार्यक्रम लाइफ अभियान प्रो-प्लेनेट पीपल चला कर पौधारोपण किया। इस क्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने स्थानीय पानी टंकी, जिला स्कूल एवं  संस्कृत महाविद्यालय,आदि जगहों पर पीपल, नीम,आंवला, जामुन जैसे 72 वृक्ष लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया ।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि पर्यावरण संतुलन एवं मनुष्य की वास्तविक प्रगति के लिए वृक्षारोपण अति आवश्यक है,
यदि हम चाहते हैं कि प्रदूषण कम हो एवं हमारे पर्यावरण की सुरक्षा तथा हमारा संपूर्ण विकास अग्रसर हो तो इसके लिए वृक्षारोपण का ही सहारा हमें लेना होगा । उन्होंने कहा कि
निःसंदेह पेड़ पौधों के महत्व को कभी भी कम आंका नहीं जा सकता क्योंकि यह हमारे जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक है इनके महत्व को देखते हुए ही हमारे संस्कृति में पेड़ पौधों की पूजा भी की जाती है।
वहीं प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि वृक्ष हम सभी के लिए प्रकृति का अनमोल तोहफा है किन्तु आधुनिकरण के क्रम में आज वृक्षों की काफी कमी हो गई है आज हम सभी संकल्प लें कि निरंतर वृक्षारोपण के कार्यक्रम को चलाएंगे।
जिला महामंत्री सह कार्यक्रम प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि वृक्षारोपण अभियान के तहत आज जिले के सभी संगठनात्मक मंडलों में बूथस्तर पर अभियान चला कर 15000 पौधा लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था । जिले में पार्टी ने
अच्छी संख्या में पौधे लगाए हैं।
उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर पौधारोपण नही हुआ है वैसे  सभी स्थानों पर कल दीनदयाल उपाध्याय जयंती कार्यक्रम के बाद पार्टी कार्यकर्ता पौधारोपण करेंगे।
वृक्षारोपण अभियान में मुख्य रूप से जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू, भाजयुमो अध्यक्ष नचिकेता पाण्डेय, मीडिया प्रभारी धनंजय झा, मंडल अध्यक्ष प्रणव भूषण मोनी सहित अमरेश विपुल, उदय प्रताप नन्हें, मृत्युंजय जीत, श्लोक कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *