खबरें बिहार

पैनकार्डिया हॉस्पिटल ने मरीजों संग मनाया अपना पहला वर्षगांठ

दिल्ली और वेल्लोर जैसी मेडिकल सुविधाएं बिहार में उपलब्ध करा रहा अस्पताल
पटना (जनमन भारत संवाददाता)। कंकरबाग स्थित पैनकार्डिया हॉस्पिटल ने गुरुवार को बड़े ही हर्षोल्लाष के साथ अपना पहला वर्षगांठ मनाया। इस अवसर पर अस्पताल प्रबंधन ने आगत अतिथियों व मरीजों संग केक काटकर पहली वर्षगांठ का जश्न मनाया। पैनकार्डिया हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. संतोष पांडेय व डायरेक्टर डॉ. सुरुचि पांडेय ने कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ. बी बी भारती, डॉ. आर एन सिंह, डॉ. विकास सिंह, डॉ. सुधीर कुमार व डॉ. एस एस चटर्जी को बुके देकर स्वागत किया। आगत अतिथियों ने पैनकार्डिया हॉस्पिटल को सफलतापूर्वक एक वर्ष पूरे करने पर अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि इस हॉस्पिटल ने बहुत ही कम समय में अपनी बेहतर सुविधाओं से बिहार के अग्रणी हॉस्पिटल की सूची में शामिल हो गया है।
मौके पर उपस्थित पैनकार्डिया हॉस्पिटल के हार्ट सर्जन एवं चेयरमैन डॉ. संतोष पांडेय ने हॉस्पिटल की अपनी पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा की आज आपके मरीजों के प्रति निस्वार्थ सेवा भाव के बदौलत यह हॉस्पिटल नई ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य बिहार में दिल्ली और वेल्लोर जैसी मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराना है ताकि यहां के मरीजों को इलाज के लिए बाहर न जाना पड़े। डॉ. संतोष पांडेय ने कहा कि यह हॉस्पिटल अनुभवी चिकित्सकों, विशेषज्ञों के साथ हीं अत्याधुनिक उपकरणों से लैस है। पैनकार्डिया हार्ट एंड मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मरीजों के लिए कॉर्डियक सर्जरी, कार्डिओलॉजी, गैस्ट्रोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, जेनरल सर्जरी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, स्पाइन एंड ऑर्थोपेडिक्स, ऑन्कोलॉजी, हेमोडिएलाइसिस जैसे गंभीर बिमारिओं के बेहतर ईलाज की सुविधा कम खर्च में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि जब से हमने यह हॉस्पिटल खोला है तब से हमारा प्रयास रहा है की पैसे के आभाव में किसी भी मरीज की हार्ट एवं फेफड़े की सर्जरी नहीं रुके।
वही अपने संबोधन में पैनकार्डिया हॉस्पिटल की डायरेक्टर एवं ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सुरुचि पांडेय ने बताया कि इस हॉस्पिटल में हम मरीजों को ईएसआई, आयुष्मान कार्ड, कॉर्पोरेट एवं टीपीए व सरकार के द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य संबंधी कई योजनाओं की सुविधाएं भी देते हैं जिससे उन्हें बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध हो सके। मौके पर नकार्डिया हार्ट हॉस्पिटल के सभी कर्मचारियों सहित  शहर के कई नामचीन डॉक्टर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *