कहानियां खबरें बिहार

सरदार वल्लभ भाई पटेल विश्व के इतिहास में ऐसे नेता, जिन्होंने बड़ी संख्या में राज्यों का एकीकरण करने का साहस किया : रंजन कुमार

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत सरदार वल्लभ भाई पटेल विश्व के इतिहास में ऐसे नेता थे जिन्होंने बड़ी संख्या में राज्यों का एकीकरण करने का साहस किया हो, ये बातें भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146 वीं जयन्ती पर स्थानीय पानी टंकी चौक स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण उपरांत जिला भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कही ।


भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन को वैचारिक एवं क्रियात्मक रूप में एक नई दिशा देने की वजह से सरदार पटेल ने राजनीतिक इतिहास में एक अत्‍यंत गौरवपूर्ण स्थान पाया। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देशी रियासतों का एकीकरण कर अखंड भारत के निर्माण में सरदार पटेल के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है ।
उन्होंने कहा कि आजादी के सात दशक बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर लौह पुरुष के सपने को पूरा किया है और देश को एक सूत्र में फिर से पिरोया है ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार,धर्मेंद्र साहू, मनोज सिंह, संजीव झा, रविरंजन शुक्ला, आलोक राजा, संचित शाही,धनंजय झा,सुजीत कुमार,आनंद सिंह, नंद किशोर पासवान, आशीष अग्रवाल, राकेश पटेल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.