खबरें बिहार

फ्रंट के राज्य सम्मेलन में जिले से दो हजार प्रतिनिधि करेंगे शिरकत

–फ्रंट का जनसंवाद यात्रा के क्रम में मुजफ्फरपुर में हुआ प्रतिनिधि सम्मेलन
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। आगामी 8 मई को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में  आहूत भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट के राज्य स्तरीय प्रतिनिधि सम्मेलन में जिले से दो हजार से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे। उक्त निर्णय शनिवार को स्थानीय खबर स्थित रेणुका होटल पैलेस के सभागार में संपन्न हुए फ्रंट के प्रतिनिधि सम्मेलन में लिया गया ।
              प्रतिनिधि सम्मेलन की अध्यक्षता फ्रंट के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में उपस्थित प्रतिनिधियों ने सर्वप्रथम फ्रंट के आदर्श श्री कृष्ण सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित किया । तदुपरांत फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा एवं कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर सम्मेलन का उद्घाटन किया । इस मौके पर अपने उद्घाटन भाषण में अजीत कुमार ने कहा कि बीते 2 वर्षों के प्रयास से आज भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट राज्य के सभी जिलों में अपनी पहचान बना ली है । आगामी 8 मई के सम्मेलन में  इसका एहसास आम आवाम को होगा । उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमारे समाज का गौरवशाली अतीत रहा है । हम आज अपने कमियों के कारणहर क्षेत्र मे पिछड़े है।  हमें  पुण: अपने आप को मजबूत करना होगा, तभी हमारा गौरवशाली अतीत पुनर्स्थापित होगा । उन्होंने 8 मई को पटना के सम्मेलन में मुजफ्फरपुर से प्रतिनिधियों का बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने का आवाहन युवा वर्ग से किया ।
         इस मौके पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने कहा कि अब हम किसी से दबने वाले नहीं है । हम संगठित होंगे और फिर समाज के दूसरे वर्गों से सरोकार बढ़ाकर हम अपने पूर्वजों के परंपरा को कायम करेंगे । श्री शर्मा ने कहा की 8 मई का पटना का सम्मेलन कई   मायनों में ऐतिहासिक होगा। हम सम्मेलन में राज्यभर से आए हुए प्रतिनिधियों का विचार लेंगे तथा फ्रंट की मजबूती के लिए आगे का रणनीति तय करेंगे। इसलिए युवा वर्ग इस सम्मेलन को सफल बनाने में अपनी महती भूमिका निभाएं ।इस मौके पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए धर्मवीर शुक्ला ने कहा की हमारा समाज परोपकारी समाज रहा है । हम हर लोगों को मदद करने का काम किए हैं लेकिन आज हमें सामाजिक, राजनैतिक रूप से नीचे दिखाने का प्रयास हो रहा है । जिससे हमारा समाज अब कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।  हम लड़ेंगे और सफल भी होंगे।
                सम्मेलन को संबोधित करते हुए फ्रंट के महासचिव एवं पूर्व विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा ने कहा कि जब- जब हमारा समाज जगा है, तब  तब बड़ा परिणाम सामने आया है । वोचहां का उपचुनाव ने हमारे समाज की एकजुटता को साबित कर दिया।  प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने कहा कि अब हम रुकने वाले नहीं हैं, चाहे जो भी चुनौती आए हम उसका सामना करेंगे और हर हालत में समाज को मजबूत बनाकर फिर से सामाजिक एवं राजनैतिक क्षेत्र में अपना पंचम लहराएंगे।
        सम्मेलन को समाजसेवी राम किशोर सिंह, चंद्र माधव सिंह, दीनबंधु क्रांतिकारी, फ्रंट के जिला महिला अध्यक्ष कादंबिनी ठाकुर, युवा अध्यक्ष शांतनु सत्यम, छात्र अध्यक्ष अंकेश ओझा, कमलेश कुमार सिंह ,रणधीर कुमार सिंह, डॉ अनंत ,संजय ठाकुर फौजी ,चुलबुल ठाकुर, श्री कृष्णा, शिवेशवर शर्मा, महानगर की युवा अध्यक्ष सम्राट कुमार ,कमांडो रामेश्वर सिंह ,सुरेंद्र सिंह ,गोलू सिंह, अभिषेक कुमार, अमृतेश कुमार ,राजकुमार ,मुरारी शरण उर्फ श्याम जी, शंभू प्रसाद सिंह ,वंदना शर्मा, शालिनी देवी ,सुधीर पांडे ,सुमन कुमार सिंह ,संतोष साही, सपना राज ,संध्या सिंह आदि लोगों ने संबोधित करते हुए 8 मई के सम्मेलन में मुजफ्फरपुर से बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *