खबरें बिहार

मारुति इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। हर हर महादेव के उद्घोष करते हुए महादेव के पुजनोत्सव रुद्राभिषेक के साथ मारुति इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। पंडित रविन्द्र कुमार झा द्वारा पूरे विधि-विधान के साथ पूजा कराया गया। हमने अपना सर झुका लिया महादेव तुम्हारे चरणों में ” भजन  गा कर स्कूल के सदस्यों ने अपने भावनाओ का इजहार कर वार्षिकोत्सव एवं रुद्राभिषेक की इस बेला को और भी कारुणिक बना दिया।
उक्त अवसर पर मारुति इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंध निदेशक प्रो० राकेश चन्द्र सम्राट ने कहा की मारुति इंटरनेशनल स्कूल अपना स्वर्णिम 6  वर्ष पूरा किया है,स्कूल के प्रति अभिभावकों एवं समाज ने जो विश्वास जताया है उसपे स्कूल ने खड़ा उतारने का प्रयास किया है और आगे भी करती रहेगी,शहर में आयोजित कई प्रकार के प्रतियोगिता में इस स्कूल के छात्र  अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके है।
प्रो० सम्राट ने कहा की छात्रों को समर्पित भाव एवं निष्ठा के साथ शिक्षा ग्रहण कर जीवन के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए,उन्होंने छात्र छात्राओं द्वारा कई प्रकार के इनाम इस वर्ष जितने पर बधाई दी है   किये गए इस समारोह की प्रशंसा करते हुए कहा की छात्र जीवन इसी प्रकार का होना चाहिए,शिक्षको को संबोधित करते हुए प्रो० सम्राट ने कहा की समय के साथ शिक्षको को भी अपडेट होते रहने की जरुरत है,क्यूंकि देश और दुनिया में प्रतिदिन नयी नयी घटनाये घट रही है एवं नई नई टेक्नोलोजी का निर्माण हो रहा है जिससे वो खुद अपडेट होकर बच्चो को भी अपडेट कराये।
इस अवसर पर स्कूल के संस्थापक सुधा वर्मा, प्रबंध निदेशक प्रो० राकेश चन्द्र सम्राट,सह-निदेशक  रुपाली सहाय, प्राचार्या दीपमाला,ऋतू वर्मा,राजेश कुमार सिन्हा,सौरव खेतान,आयुष कुमार,काजल कुमारी,सतीश कुमार,रवि कुमार , सोनारिका श्रीवास्तव एवं अन्य गण्यमान उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.