खबरें बिहार

तुर्की स्थित आरडीजेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में लगा निःशुल्क चिकित्सा परामर्श केंद्र

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। तुर्की स्थित आरडीजेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल  में विभिन्न विभागों में निःशुल्क चिकित्सा परामर्श लोगों को दिया गया जनरल सर्जरी स्त्री रोग  शिशु रोग हड्डी रोग चर्म रोग दंत रोग एवं मनो चिकित्सा विभाग में लोगों को निःशुल्क चिकित्सा परामर्श दिया गया। महाविद्यालय के कुशल चिकित्सकों द्वारा इन विभागों में सैकड़ो लोगों को चिकित्सीय परामर्श दिया  गया। साथ ही जिन लोगों को ऑपरेशन की जरूरत थी। उन्हें मात्र ₹1500  में ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया।

कॉलेज के संस्थापक डॉक्टर मनोज कुमार ने बताया कि यहां कुशल चिकित्सकों के साथ-साथ तीन बैच के छात्र-छात्राओं का भी विभिन्न विभागों में पढ़ाई चल रहा है। साथ ही आयुष्मान कार्ड धारी मरीजों को पूर्ण सुविधा उपलब्ध कराया जा रहा है।

महाविद्यालय के प्रबंध निदेशक राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय के छात्रों द्वारा प्रखंड के विभिन्न गांवों को गोद लिया गया है। जहां समय-समय पर चिकित्सक चिकित्साकर्मी एवं मेडिकल के छात्र-छात्राओं द्वारा उनका हेल्थ चेकअप किया जाता है। श्री कुमार ने कहा कि कई विभागों में सुपर स्पेशलिटी की भी सुविधा सस्ते दरों पर लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर के एच राघवेंद्र एवं उपाधीक्षक डॉक्टर मणि भूषण शर्मा ने बताया कि विभिन्न प्रकार के जांच के साथ-साथ सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड इत्यादि भी सस्ते दरों पर मरीजों का किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *