खबरें बिहार

जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र द्वारा 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडा तोलन किया गया

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र द्वारा मुक्तिधाम के प्रांगण में संचालित अप्पन पाठशाला   में 75वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडा तोलन किया गया । झंडा तोलन मुक्तिधाम प्रबंध कार्यकारिणी समिति के संयोजक   डॉ.रमेश केजरीवाल और अप्पन पाठशाला के संस्थापक सुमित कुमार ने किया मौके पर उपस्थित सभी बच्चों और लोगों ने राष्ट्रगान गाया तथा भारत मां की जय कारा लगाए ।डॉ.रमेश केजरीवाल ने बच्चों को एकता के सूत्र में बंधे रहने के लिए और राष्ट्र सेवा के लिए संकल्प दिलाए।
 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्याम सुंदर भीमसेरिया ने बच्चों के द्वारा बनाए गए आकर्षक रंगोली की प्रशंसा की और उनका मनोबल बढ़ाया तथा भारतीय संविधान में वर्णित मूल अधिकार और कर्तव्यों को विस्तृत पूर्वक बताया और उससे प्रेरणा लेकर हमें अपने अधिकार और कर्तव्य का पालन करना चाहिए।
पाठशाला के संस्थापक को सुमित कुमार ने बताया आज संगीत प्रतियोगिता और शक रंगोली बनाने वाले सभी छात्र-छात्राओं को पाठशाला के सातवें स्थापना दिवस के दिन विशेष सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।  बच्चें  के द्वारा बनाया गया चंद्रयान -3,राम  मंदिर और कुछ अन्य आकर्ष रंगोली, राष्ट्रभक्ति गीत ,और कविताएं प्रस्तुत किए। सभी में राष्ट्रीय मिठाई बांटी गई किया ।
इस कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थित पूर्व पार्षद भोला चौधरी, हिंदुस्तानी आम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संकेत मिश्रा , रघु  जायसवाल,अशोक कुमार, दीपू कुमार ,अभिराज कुमार, ई.सुमित कुमार,राजेश कुमार, रवि प्रकाश, नवीन निश्चल समेत बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के अलावा गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *