खबरें बिहार

30 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 100 वां एपिसोड, जिला भाजपा कर रही है खास तैयारी

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इसको लेकर भाजपा ने अभी से ही जन-जन तक केंद्र सरकार की नीत‍ियों को पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है. साथ ही अब पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्र‍िय रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के प्रसारण को जन-जन तक पहुंचाने की योजना तैयार की है. इस क्रम में कार्यक्रम की सफलता एवं जनभागीदारी सुनिश्चित करने एवं संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा को लेकर जिला भाजपा की बैठक जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को मीठनपुरा स्थित द पार्क के सभागार में संपन्न हुई।

वंदेमातरम सामूहिक गाण से आरंभ हुई बैठक में जिला भाजपा के पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष, प्रकोष्ठ संयोजक के साथ मंडल अध्यक्ष एवं प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए।

बैठक में अगामी 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्र‍िय संवाद कार्यक्रम मन की बात की सफलता एवं संगठनात्मक सभी कार्यों को पूरा करने के साथ प्रवास कार्यक्रम को प्रभावी बनाने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

इस दौरान बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि सभी देशवासियों के लिए हर्ष का विषय है कि एक रेडियो क्रांति के रूप में ‘मन की बात’ कार्यक्रम अगामी 30 अप्रैल को अपना शतक पूरा करेगा कहा कि रेडियो के माध्यम से नागरिकों के साथ प्रधानमंत्री के अनूठे
और सीधे संवाद मन की बात
के अब तक 99 एपिसोड पूरे हो
चुके हैं यह स्वच्छ भारत, बेटी
बचाओ बेटी पढ़ाओ, जल
संरक्षण, वोकल फॉर लोकल
आदि जैसे सामाजिक परिवर्तनोंकी उत्पत्ति, माध्यम और संवर्धक रहा है। कोरोना जैसी महामारी में भी इस कार्यक्रम ने देश के प्रधानमंत्री से देशवासियों को जोड़ने का एक सशक्त माध्यम रहा है। इस कार्यक्रम ने खादी, भारतीय खिलौना उद्योग, स्वास्थ्य, आयुषअंतरिक्ष आदि क्षेत्र में स्टार्टअप जैसे उद्योगों पर जबरदस्त प्रभाव दिखाया है।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि निश्चित रूप से कार्यक्रम की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह है।
100वां एपिसोड जिले के ज्यादा से ज्यादा बूथों पर लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से दिखाया और सुनाया जा सके इसके प्रसारण कि व्यवस्था लोगों को मन की बात सुनाने को प्रेरित करने हेतु जिले के सभी विधानसभाओं में मंडल से लेकर बूथ स्तर पर बैठक कर लोगों को इसकी जानकारी देना सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात का 100वें संस्करण को वृहद स्तर पर आयोजित करना है। मन की बात कार्यक्रम में सरकार के लोककल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी शामिल करना और आम जनमानस तक सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना हम सब लक्ष्य होना चाहिए। कहा कि मन की बात कार्यक्रम में मंडल टीम, शक्ति केंद्र एवं बूथ की टीम, योजनाओं के लाभार्थी सहित आम जनमानस 100वें मन की बात कार्यक्रम को प्रभावी रूप से सुन कर सफल बनाएगा।

वहीं जिला महामंत्री सह मन की बात कार्यक्रम के जिला प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी 11 विधानसभा एवं मंडल मुख्यालय पर बड़े कार्यक्रम की तैयारी की गई है जिसमें बड़े प्रोजेक्टर पर प्रसारण की व्यवस्था की गई। वहीं जिले के 2500 बूथों पर कार्यक्रम की तैयारी की गई है पार्टी के नेता सांसद विधायक के साथ सभी दायित्ववान कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की जा रही की कौन कहां कार्यक्रम में शामिल होंगे।
उन्होंने बताया कि जिला मोर्चा प्रकोष्ठ के साथ मंडल एवं बूथ सशक्तिकरण हेतु कमिटी गठन व सत्यापन की रणनीति बनाई गई है इसके तहत 25 अप्रैल तक सभी मंडलों की बैठक को संपन्न कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही अगामी 2 मई से विशेष अभियान के तहत प्रवास कार्यक्रम आरंभ होगा जिसमें सभी दायित्ववान कार्यकर्ताओं का दो दिन और रात का प्रवास अनिवार्य की गई है।
बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री धर्मेंद्र शाहु, प्रभु कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष चंदा देवी, विशेश्वर शंभु, रामनरेश मालाकार, अंकज कुमार, उपेंद्र पासवान, डाo रागीनी रानी, जिला मंत्री नंदकिशोर पासवान, धनंजय झा, कनक मणी,गीता कुमारी, समीता शर्मा, मोर्चा अध्यक्ष विकास गुप्ता आदित्य, राशी खत्री, भारत रत्न यादव, विजय पाण्डेय, फेंकूराम सैयद नजफ हुसैन, प्रकोष्ठ संयोजक, नवीन ठाकुर शशी, आनंद कृष्ण, संजय कुमार ओझा, जिला प्रवक्ता पवन दुबे, मनोज कुमार पिन्टु, मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, साकेत शुभम, राकेश पटेल,आशीष श्रीवास्तव, कार्यालय मंत्री, मनोज कुमार नेता, दीलीप कुमार सहित मंडल अध्यक्ष परिमल कुमार, धीरज कुमार सिंह, राजन भारद्वाज, नंदकिशोर ठाकुर, अनिल कुमार, अनिल कुमार यादव, मनीष कुमार, प्रशांत कुमार श्रवण शर्मा, अर्जुन कुमार आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *