खबरें बिहार

दिल्ली पब्लिक स्कूल, वंदना पैरेंट्स गर्ल्स हॉस्टल सहित कई जगहों पर धूमधाम से मनाई गई सरस्वती पूजा

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। मिठनपुरा स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में गुरुवार को श्रद्धा व भक्ति के साथ विद्या की देवी माता सरस्वती की पूजा अर्चना की गई। पूजा में विद्यालय के बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी शामिल हुए। मौके पर विद्यालय की निदेशक सह प्राचार्या डॉ. रीता पराशर ने कहा कि इस वर्ष जो भी अभिभावक अपनी बेटियों का एडमिशन विद्यालय में करवाएंगे। उन्हें वार्षिक शुल्क में विशेष छूट दी जाएगी। साथ ही कहा कि विद्यालय में बच्चों के लिए भी एक स्कॉलरशिप परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा में जो बच्चे बेहतर करेंगे उन्हें भी शुल्क में छूट देने का प्रावधान किया गया है। इस दौरान विद्यालय के प्रशासक ने भी अपने विचार व्यक्त किया। पूजनोत्सव में शिक्षक सौम्या सिंह, सूरज कुमार, फरजाना, गौरी सिंह , विनीता श्रीवास्तव, ज्योति श्रीवास्तव, सिवानी, नीतू कुमारी, उदय कुमार आदि शामिल हुए।
वही वंदना पेरेंट्स गर्ल्स हॉस्टल में भी माँ सरस्वती की वंदना की गई। छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की। हॉस्टल की संचालिका वंदना पांडेय ने कहा कि हमारे यहां पर छात्राओं के लिए घर जैसा माहौल है। हम लोग किसी भी कार्यक्रम को सामूहिक रूप से एकजुट होकर मनाते हैं ताकि छात्राओं को एकता का पाठ पढ़ाया जा सके और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की जाती है। इस अवसर पर धर्मवीर शुक्ला, सोनी तिवारी, संजय चौधरी, मयंक कुमार मुन्ना समेत शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए।
बोचहां के पूर्व विधायक बेबी कुमारी के यहां भी बड़े धूमधाम से सरस्वती पूजा की गई और पूर्व विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि वह कई वर्षों से मां सरस्वती की वंदना करती आ रही है और संकल्प है कि पूरे जीवन काल में मां की आराधना करती रहूंगी। साथ ही मां के आशीर्वचनों  से समाज सेवा के क्षेत्र में काम करती रहूंगी ताकि लोगों के लिए अपने जीवन को समर्पित कर सकूं। इस अवसर पर आरबीबीएम कॉलेज प्राचार्या डॉक्टर ममता रानी, खबरा की पूर्व उपमुखिया नीरज कुमार, सोनू कुमार समेत बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *